Tuesday, May 17, 2022
-->
pm modi call  uttarakhand cm knowing  condition of soldiers infected with corona pragnt

PM मोदी ने उत्तराखंड के सीएम से की फोन पर बात, जाना कोरोना से संक्रमित सैनिकों का हाल

  • Updated on 7/19/2020

देहरादून/ब्यूरो। केंद्र सरकार (Central Government) की तमाम कोशिशों के बाद भी देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना संक्रमितों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) से कोरोना की चपेट में आए सैनिकों के हेल्थ अपडेट के बारे में जानकारी ली।

जल्द तैयार होगी कोरोना की वैक्सीन! अब तक दो कंपनियों को मिली Human Trial की अनुमति

सैनिकों के जल्द स्वस्थ होने की कामना
इसकी जानकारी खुद उत्तराखंड के सीएमओ ऑफिस से दी गई। जिसमें बताया गया कि आज पीएम मोदी ने राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उऩ्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित सैनिकों की जल्द ही ठीक होने की कामना की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सेना अधिकारियों से ये भी कहा कि वो सभी ये सुनिश्चित करें कि सभी सैनिकों का सही तरीके से इलाज हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना से लगातार सम्पर्क किया गया है और हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति की जानकारी पी एम को दी।

कोरोना की गिरफ्त में UP! सीएम योगी ने जनता को दी ये हिदायत

PM ने आपदा प्रबंधन भी ध्यान देने को कहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव मामलों में वृद्धि हुई है परंतु स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में सर्विलांस और सेम्पलिंग में काफी बढ़ोतरी की गई है। आईसीयू, वेंटिलेटर और आक्सीजन सपोर्ट की सुविधाएं भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बरसात को देखते हुए राज्य में आपदा प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार से आवश्यकतानुसार हर सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 और आपदा प्रबंधन की निरंतर समीक्षा की जा रही है। 

Corona Effects: चेहरे पर मास्क लगाने से अगर हो रहा है कान में दर्द तो अपनाए ये Tips

कोरोना की गिरफ्त में उत्तराखंड
आपको बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। अब तक इस वायरस से 52 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। मौत के ग्राफ को बढ़ता देखकर खुद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी चिंतित हैं। वहीं अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यहां रिकवर हो रहे मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना के 174 नए मामले आए। पिछले कुछ दिनों में जिस तेज रफ्तार से मामले बढ़े हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के 174 नए मामलों का पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 4 हजार के पार

सबसे अधिक मामले देहरादून में दर्ज किए गए
बीते शनिवार को सामने आए कोरोना के 174 नए मामलों में से सबसे अधिक 50 मामले देहरादून से दर्ज किए गए हैं। अन्य मामलों में 45 मामले ऊधमसिंह नगर, 36 नैनीताल, 27 हरिद्वार, 7 अल्मोड़ा, तीन-तीन मामले उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल और पिथौरागढ़ से सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.