Monday, Nov 29, 2021
-->
pm-modi-called-conversation-with-qualcomm-ceo-meaningful-rkdsnt

पीएम मोदी ने क्वालकॉम के CEO के साथ हुई बातचीत को बताया सार्थक

  • Updated on 9/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अमेरिका में अपने कार्यक्रम की शुरूआत प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी क्वालकॉम के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी क्रिस्टिआनो ई अमोन के साथ ‘सार्थक बातचीत’ के साथ की। इस बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें भारत में उपलब्ध व्यापक व्यवसायिक संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर बुधवार को यहां पहुंचे मोदी ने अमोन के साथ बैठक की। अपनी इस यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ पहली बार आमने-सामने की बैठक करेंगे। 

PMO ने हाई कोर्ट को किया सूचित - पीएम केयर्स कोष सरकारी कोष नहीं है 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘....क्रिस्टिआनो अमोन और प्रधानमंत्री के बीच सार्थक बातचीत हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में उपलब्ध असीम अवसरों के बारे में बताया। एमोन ने कहा कि वह 5जी और डिजिटल इंडिया से जुड़ी अन्य योजनाओं में भारत के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।’’      विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिन्दम बागची ने कहा कि दोनों ने हाल में घोषित इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार विनिर्माण क्षेत्र में उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजनाओं और नवप्रवर्तन परिवेश को मजबूत बनाने के उपायों पर बातचीत की। 

कैलाशानंद महाराज का दावा- सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि की लिखावट नहीं

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘वैश्विक नवप्रवर्तन केंद्र बनाने की ओर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टिआनो ई अमोन के साथ भारत में उच्च प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश अवसरों पर बातचीत की। हाल में घोषित इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार विनिर्माण उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजनाओं तथा नवप्रवर्तन परिवेश को मजबूत बनाने के उपायों पर भी चर्चा हुई।’’ 

गूगल ने गोपनीय रिपोर्ट के लीक होने पर CCI के खिलाफ कोर्ट में दायर की अपील

भारत 5जी प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ा बढ़ा रहा है और चाक-चौबंद सुरक्षित व्यवस्था चाहता है। ऐसे में चिप बनाने वाली दिग्गज कंपनी के सीईओ के साथ बैठक महत्वपूर्ण है। सैनडिआगो की यह कंपनी सेमीकंडक्टर, सॉफ्टवेयर बनाने के साथ वायरलेस प्रौद्योगिकी से संबंधित सेवाएं देती है। भारत क्वालकॉम से बड़े स्तर पर निवेश चाहता है। उद्योगपतियों से मुलाकात से पहले मोदी ने कहा था कि वह प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे और भारत में आॢथक अवसरों के बारे में बताएंगे। मोदी एडोब, फस्र्ट सोलर, जनरल एटोमिक्स और ब्लैकस्टोन के प्रमुखों के साथ भी अलग-अलग बैठकें करेंगे। 

प्रदर्शनकारी किसानों को नहीं हटाने के लिए अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका दायर

 

 

 

comments

.
.
.
.
.