Thursday, Sep 23, 2021
-->
pm modi congratulated eid, akshaya tritiya and parshuram jayanti on all countrymen pragnt

ईद और अक्षय तृतीया पर PM मोदी की दुआ- जल्द मिल जाए कोरोना से मुक्ति

  • Updated on 5/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। कोरोना काल में सभी लोग अपने घर में नामाज अदा कर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ईद-उल-फितर के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कामना की कि कोरोना महामारी का सामना कर रहा देश जल्द ही इस संकट से उबरे और सामूहिक प्रयासों से मानव कल्याण के लिए काम करे।

नीति आयोग का दावा- एक बार फिर से विकराल रुप ले सकता है कोरोना वायरस

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'ईद-उल-फितर के इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। सभी के उत्तम स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की कामना करता हूं।' उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'अपने सामूहिक प्रयास से ही हम लोग इस वैश्विक महामारी को जीत सकते हैं और मानव कल्याण के लिए आगे काम कर सकते हैं। ईद मुबारक।' बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आज देश के विभिन्न हिस्सों में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है।

Corona Effect: JNU छात्रों ने सभी स्कूल और स्पेशल सेंटरों की परीक्षाएं टालने को कहा

नकवी ने घर पर अदा की नमाज
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईद पर अपने घर पर नमाज अदा की। इस दौरान मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'सभी की सेहत और सलामती की दुआओं के साथ ईद की शुभकामनाएं। हमें प्रिकॉशन, प्रिवेंशन और प्रेयर के जरिए ही इस महामारी से भारत और पूरी दुनिया की इंसानियत को निजात दिलानी है।'

विज्ञान से ज्यादा हिंदुत्व पर हैं सरकार को भरोसा

PM ने अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती की दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के अवसर पर देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं। शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे।'

बंगाल में हिंसा को लेकर अब विश्व हिन्दू परिषद ने खोला मोर्चा, राष्ट्रपति से लगाई गुहार

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं।' अक्षय तृतीया या आखा तीज वैशाख मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को कहते हैं। पौराणिक ग्रन्थों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किये जाते हैं, उनका अक्षय फल मिलता है। इसी कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है।

कोरोना कॉलर ट्यून संदेश पर दिल्ली HC ने केंद्र से किया ये सवाल

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना लगातार कोहराम मचा रहे कोरोना संक्रमण मामलों में अब मामूली कमी आने लगा है आज कोरोना के नए आंकड़ों में थोड़ा गिरावट आया है। बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 42 हजार 896 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 24 घंटे में 3,997 की कोरोना से मौत हुई हैं। इससे पहले कल गुरुवार को 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले सामने आए थे। वहीं बुधवार को 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 48 हजार 421 नए मामले सामने आए थे, और 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई थ।

इसके साथ ही  देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 2.37 करोड़ हो गई है। देश में फिलहाल 1.97 लोग ठिक होकर घर हो चुके हैं वहीं कोरोना से अबतक 2.58 लाख लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

comments

.
.
.
.
.