Wednesday, Dec 01, 2021
-->
pm modi expressed grief over kanpur accident announced compensation to relatives prshnt

कानपुर सड़क हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

  • Updated on 6/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर बस और लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में एक और व्यक्ति की मौत होने से इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बुधवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात को सचेंडी थाना क्षेत्र में हुए इस हादसे में घायल एक बिस्किट फैक्ट्री के कर्मी की भी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। इसके साथ ही इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। कानपुर (बाहरी) के पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि हादसे में घायल आठ लोगों का लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उनमें से कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

गौरतलब है कि मंगलवार देर शाम किसान नगर में तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर राजमार्ग पर जा गिरा जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी। सिंह ने कहा कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लगभग सभी यात्री दोनों वाहनों में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। उनमें से 16 की मौत मंगलवार को ही हो गई थी।   इस बीच, कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बुधवार को बताया कि उन्होंने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि उप जिलाधिकारी (सदर) दीपक कुमार पाल और सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश यादव को संयुक्त रूप से इस मामले की जांच करके 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।  

इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया है, जो कि प्रधानमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट करके दी गई है। पीएमओ ने ट्वीट में कहा कि कानपुर का सड़क हादसा दर्दनाक है, कई लोगों ने इस हादसे में अपनी जांन गंवा दी। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करता हूं और कामना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो।

पीएम मोदी से मुलाकात पर ठाकरे बोले- कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था 

इन नेताओं ने जाहिर किया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है। अमित शाह ने ट्वीट करके लिखा, कानपुर सड़क हादसे में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। ईश्वर लोगों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। मैं कामना करता हूं को जो लोग हादसे में घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो। वहीं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे पर दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के कानपुर में सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। दुख के इस समय में मृतको के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो।

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, भारी बारिश के बीच हाई टाइड की चेतावनी

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे
इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की ओर से भी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की गई है। सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया और पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है।वहीं मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे के साथ ही हादसे में जो लोग घायल हैं उन्हें 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.