Monday, Jun 21, 2021
-->
pm modi expresses sorrow over killings in french church prshnt

फ्रांस के चर्च में हुई हत्याओं पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा-आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ है भारत

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फ्रांस (France) के नीस शहर में चर्च में हुए आतंकी हमले और तीन लोगों की निर्मम हत्‍या से स्‍थानीय लोग बेहद गुस्‍से में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को इस घटना समेत सभी आतंकी हमलों की निंदा की है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ उनका देश फ्रांस के साथ है। उल्लेखनीय है, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, फ्रांस के एक चर्च में हुए हमले सहित हाल के दिनों में वहां हुई, आतंकवादी घटनाओं की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। पीड़ित परिवारों और फ्रांस की जनता के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है। बता दें कि फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने एक चर्च में घुसकर तीन लोगों की हत्या कर दी। 

J-K: कुलगाम जिले में आतंकी हमले में बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की मौत, PM मोदी ने हत्या की निंदा की

विदेश मंत्रालय ने हमले की निंदा
भारत ने इस्लामी चरमपंथ पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के कड़े रुख के बाद उन पर व्यक्तिगत हमलों की बुधवार को कड़ी निंदा करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय विमर्श के सबसे बुनियादी मानकों का उल्लंघन बताया था। विदेश मंत्रालय ने इसे एक बयान में बर्बर आतंकवादी हमले की भी निंदा की थी, जिसमें फ्रांस के एक शिक्षक का सिर काट कर हत्या कर दी गई थी। विदेश मंत्रालय के बयान के बाद भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुअल लेनिन ने ट्वीट कर भारत का आभार जताया और कहा कि दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ जंग में एक-दूसरे का सहयोग कर सकते हैं।

प्रियंका गांधी ने वाराणसी के बुनकरों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

मूल के एक व्यक्ति द्वारा फ्रांसीसी की हत्या
बता दें कि नीस शहर के चर्च में यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब फ्रांस अभी भी चेचन मूल के एक व्यक्ति द्वारा फ्रांसीसी मध्य कॉलेज के टीचर सैमुअल पैटी के इस महीने की शुरुआत में हत्या कर दी गई थी। पैटी की हत्या के मामले में अभी तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

जिसके बाद मंत्रालय ने बयान में कहा था, हम बर्बर आतंकवादी हमले में फ्रांस के एक शिक्षक की निर्ममता से हत्या किये जाने की निंदा करते हैं, जिसने पूरे विश्व को स्तब्ध कर दिया। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें....

comments

.
.
.
.
.