Thursday, May 06, 2021
-->
pm-modi-in-bangladesh-west-bengal-matua-community-vote-appeal-kmbsnt

आज बंगाल में पहले चरण के मतदान के बीच बांग्लादेश से मतुआ समुदाय को साधेंगे पीएम मोदी

  • Updated on 3/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक ओर देश में आज से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (west bengal Assembly Election) के लिए मतदान का पहला चरण शुरू हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पड़ोसी देश बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी का जनाधार बढ़ाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां की हैं।

आज बंगाल में 30 सीटों पर पहले चरण का मतदान होना है। वहीं आज ही के दिन पीएम मोदी बांग्लादेश के ओराकांदी पहुंचेंगे और वहां के मतुआ समुदाय के सर्वोच्च तीर्थस्थल पर अपना मत्था टेकेंगे। इस मंदिर की मतुआ समुदाय में बड़ी मान्यता है। इसे ठाकुरबाड़ी के नाम से जाना जाता है। 

पीएम मोदी बोले- मैंने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था

बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई में भारतीय सेना के योगदान की सराहना
इससे पहले कल यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के नेतृत्व और 1971 की बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई में भारतीय सेना के योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ देश की स्वतंत्रता की 50 वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

नेशनल परेड स्क्वायर पर बांग्लादेश की आजादी की स्वर्ण जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने उसकी आजादी की लड़ाई में भारतीय सेना की भूमिका को याद किया और कहा कि बांग्लादेश में अपनी आजादी के लिए लड़ने वालों और भारतीय जवानों का रक्त साथ-साथ बहा था और रक्त ऐसे संबंधों का निर्माण करेगा जो किसी भी दबाव से टूटेगा नहीं। 

मनमोहन सिंह ने असम में भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

पीएम ने बांग्लादेश से भारतीय सेना के जवानों को किया नमन
उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज भारतीय सेना के उन वीर जवानों को भी नमन करता हूं जो मुक्ति संग्राम में बांग्लादेश के भाई-बहनों के साथ खड़े हुये थे। जिन्होंने मुक्ति संग्राम में अपना लहू दिया, अपना बलिदान दिया, और आकााद बांग्लादेश के सपने को साकार करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई।’’ बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान के सम्मान में ‘‘मुजीब जैकेट’’ पहने मोदी ने कहा कि बंगबंधु का नेतृत्व और उनकी बहादुरी ने सुनिश्चित किया कि कोई भी ताकत बांग्लादेश को दास बनाकर नहीं रह सकती। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.