Thursday, Aug 11, 2022
-->
pm modi in germany diversity of india display at berlin’s iconic brandenburg gate kmbsnt

पीएम मोदी के स्वागत में ब्रैंडेनबर्ग गेट पर दिखे भारतीय संस्कृति के विविध रूप

  • Updated on 5/2/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तीन दिवसीय यूरोप यात्रा पर बर्लिन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत हुआ। पीएम मोदी के आगमन पर भारत माता की जय के नारे लगाए गए। वहीं अब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय ने ब्रैंडेनबर्ग गेट की तस्वीरें शेयर की हैं। आज यहां पर भारत की संस्कृति के विविधरूप देखने को मिल रहे हैं। 

तस्वीरों में देखें तो भारत की विविध सांस्कृतिक पोषाक पहने यहां कई लोग पीएम के स्वागत में दिख रहे हैं। ब्रैंडेनबर्ग गेट में भारत की विविधता का बहुत ही सुंदरता के साथ प्रदर्शन किया जा रहा है। यहां पर आज भारत के रंग और विविधता प्रदर्शित हो रही है। 

बर्लिन पहुंच पीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया कि बर्लिन में सुबह का समय था फिर भी भारतीय समुदाय के कई लोग आए। उनके साथ जुड़ना अद्भुत था। स्त्रियां विभिन्न प्रकार की भारतीय साड़ियों में नजर आ रही हैं तो पुरुष कुर्ता पहने टोपी लगाए दिख रहे हैं। ढोल बजाते लोग पीएम के स्वागत में खड़े नजर आ रहे हैं।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बर्लिन पहुंचने पर ट्वीट किया, 'र्बिलन पहुंच गया। आज मैं चांसलर ओलाफ शॉल्ज से बातचीत करूंगा, कारोबारी दिग्गजों से मुलाकात करूंगा और समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच मित्रता प्रगाढ़ होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.