Thursday, Feb 09, 2023
-->
pm modi in hyderabad slams on pariwarwaadi parties kmbsnt

लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन 'परिवारवाद', केवल अपने बारे में सोचती है ऐसी पार्टी- पीएम मोदी

  • Updated on 5/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को एक बार फिर से परिवारवाद की राजनीति करने वालों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आज  हैदराबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक समस्या नहीं है बल्कि लोकतंत्र और हमारे देश के युवाओं की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमारे देश ने देखा है कि कैसे भ्रष्टाचार एक परिवार को समर्पित राजनीतिक दलों का चेहरा बन जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने विकास के बारे में सोचती हैं। ये पार्टियां गरीब लोगों की परवाह नहीं करती हैं, उनकी राजनीति इस बात पर केंद्रित है कि एक परिवार कैसे सत्ता में रह सकता है और जितना हो सके उतना लूटता है। लोगों के विकास में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। 

पीएम ने कहा कि तेलंगाना आंदोलन में सिर्फ एक परिवार के शासन के लिए कोई बलिदान नहीं दिया गया। परिवार के शासकों को गरीबों की परवाह नहीं है। तेलंगाना के लोग देख रहे हैं कि अगर एक परिवार सत्ता में होता तो कितना भ्रष्ट होता

पीएम ने कहा कि तेलंगाना में बदलाव निश्चित है। तेलंगाना में बीजेपी का सत्ता में आना तय है। हाल के चुनावों के नतीजे इसका स्पष्ट संकेत देते हैं। हमारी आकांक्षा तेलंगाना को उच्च स्तर पर ले जाने की है। भाजपा इस राज्य को 'प्रौद्योगिकी हब' के रूप में विकसित करना चाहती है।

पीएम ने कहा 21वीं सदी का भारत 'आत्मनिर्भर भारत' और 'मेक इन इंडिया' के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है। हमारे स्टार्टअप दुनिया पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं। आज हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप इकोसिस्टम हैं। भारत का 100वां यूनिकॉर्न हाल ही में पंजीकृत किया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.