Saturday, May 15, 2021
-->
pm modi interact with beneficiaries vaccinators in varanasi pragnt

वैक्सीन लाभार्थियों से PM मोदी ने की बात, कहा- टीका पर हो रही है राजनीति

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) अभियान चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीका लगा चुके लोगों से बात की। इस दौरान विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले तो जल्दी टीका लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। अब जब टीका लगने लगा है तो इसपर राजनीति की जा रही है।

यूपी : दूसरे चरण में डेढ़ लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना वायरस का टीका

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी 
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने गुरुवार को बताया कि टीकाकरण करा चुके लोग इस कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री से टीकाकरण संबंधी अपने अनुभव भी साझा करेंगे। बयान में कहा गया कि दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों के साथ निरंतर संवाद और चर्चा चल रही है।

PM मोदी और योगी देश के सबसे लोकप्रिय नेता, चुनाव हो तो आज भी BJP को मिलेगा बहुमत

लाभार्थियों से करेंगे बात PM मोदी
इस पर मोदी ने ट्वीट कर कहा,'देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। देश भर में हमारे अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवा रहे हैं। कल 22 जनवरी को (अपराह्न)1:15 बजे मैं वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण के लाभार्थियों और टीका लगाने वालों से संवाद करूंगा।' प्रधानमंत्री ने 16 जनवरी को देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। टीकाकरण के पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थ्यर्किमयों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। 

PM मोदी ने पड़ोसी देशों को Free Vaccine देकर चीन की दादगिरी को खत्म करने की शुरू की पहल

वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 10 लाख पार
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के देशव्यापी टीकाकरण अभियान के छठे दिन शाम छह बजे तक टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार 10 लाख से अधिक हो गयी है। मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार को शाम छह बजे तक 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आयोजित 4,043 टीकाकरण सत्रों के माध्यम से 2,33,530 लोगों को यह टीका लगाया गया।

टीके की बर्बादी को रोकने के लिए गैर स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण की इजाजत दी जाए : IMA

देश में कोरोना का कहर
भारत में कोरोना के 14,545 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,06,25,428 हो गए, जिनमें से 1,02,83,708 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, वायरस से 163 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,53,032 हो गई। आंकड़ों के अनुसार, कुल 1,02,83,708 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 96.78 प्रतिशत हो गई है। वहीं कोरोना वायरस से मृत्यु दर 1.44 प्रतिशत है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.