Sunday, Oct 02, 2022
-->
pm-modi-japan-visit-addresses-indian-community-tokyo

जापान- PM मोदी ने भारतीय लोगों को किया संबोधित, कहा- यहां आकर होता है अपनेपन का एहसास

  • Updated on 10/29/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जापान दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि यहां आकर और लोगों का लगाव देखकर उन्हें अपनेपन का एहसास होता है। इसके बाद अपने संवाद में उन्होंने कहा कि भारत ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां देश में काफी अच्छे बदलाव हो रहे हैं। इस बात को लेकर पूरी दुनिया में काफी उत्साह भी देखने को मिलता है।

पीएम मोदी ने कहा, 'आज पर्यावरण की सुरक्षा, आर्थिक असंतुलन दूर करने के लिए और विश्व शांति के लिए भारत की भूमिका अग्रणी है। मैं सियोल पीस प्राइज की ज्यूरी का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मोदीनॉमिक्स की प्रशंसा की है। उनकी भावनाओं का पूरा सम्मान करते हुए मैं ये कहना चाहूंगा कि मोदीनॉमिक्स के बजाय ये इंडोनॉमिक्स का सम्मान है।'

थरूर ने मोदी पर कसा तंज, कहा- मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह, BJP भड़की

देश में हुए बदलावों के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले के समय में डाक लेजाने वाले लोग अब बैंकर बन गए हैं। साथ ही उन्होंने अधुनिक्ता की ओर इशारा करते हुए बताया कि देश में मौजूदा समय में करीब 100 करोड़ से ज्यादा मोबाइल फोन्स का इस्ते माल किया जा रहा है।  

उन्होंने कहा, 'आज भारत परिवर्तन के बड़े दौर से गुजर रहा है। दुनिया आज मानवता की सेवा के लिए भारत के प्रयासों का गौरवगान कर रही है। भारत में जो नीतियों का निर्माण हो रहा है, जनसेवा के क्षेत्र में जो कार्य हो रहा है उसके लिए देश को सम्मानित किया जा रहा है।' इसके अलावा पीएम मोदी ने केंद्र में सरकार के कार्यकाल को गिनाते हुए पिछले चार साल में की गई उपलब्धियां बताई।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने की CID अधिकारी की हत्या

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी भारत-जापान के बीच 13वें सालाना  सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को जापान पहुंचे। रविवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान संबंधों की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय रिश्तों को और गहरा बनाने पर चर्चा होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.