Saturday, May 08, 2021
-->
pm-modi-may-visit-ayodhya-for-the-foundation-stone-of-ram-temple-albsnt

राम मंदिर के शिलान्यास के लिये पीएम मोदी जा सकते अयोध्या, जल्द होगी घोषणा !

  • Updated on 6/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना काल में ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) बनाने की तैयारी भी जोर-शोर से चल रही है। इसी कड़ी में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों की बैठक हुई है। यह बैठक आज के. पाराशरण के घर पर हुई है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर आमंत्रित किये जाने की संभावना तेज हो गई है। इस बाबत चंपत राय, पीएम नरेंद्र मोदी से जल्द ही मुलाकात करेंगे। 

अयोध्या राम मंदिर के लिए दान होगा आयकर मुक्त , केंद्र सरकार ने जारी किया गजट नोटिफिकेशन

बता दें कि अयोध्या में 10 जून से औपचारिक तौर पर राम मंदिर बनाने का काम शुरु हो जाएगा। इसी दिन राम मंदिर के शिलान्यास भी होंगे। उधर सोमवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन हुआ। यह उद्घाटन विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने किया। बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट का कैंप कार्यालय राम कचहरी चारों धाम मंदिर में बनाया गया है। दूसरी तरफ मंदिर में समतलीकरण के बाद अब फाउंडेशन की तैयारी शुरु हो गई है। जबकि मंदिर निर्माण प्रक्रिया से पहले प्राचीन कुबेर टीला पर धार्मिक अनुष्ठान किया जाएगा।    

अयोध्या: श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी किया अपना Logo, ये हैं विशेषताएं

मालूम हो कि महंत कमल नयन दास 10 जून को पूजन करेंगे। जो सुबह 8 बजे से 2 घंटे तक चलेगा। उसके बाद ही मंदिर निर्माण कार्य को प्रारंभ किया जाएगा। महंत कमल नयन दास ने कहा है कि भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना की थी इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शंकर की पूजा की जाएगी। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.