pm-modi-meets-president-covind-presenting-claim-to-form-new-government

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात, नई सरकार बनाने का दावा पेश

  • Updated on 5/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री मोदी (narendra modi) ने एनडीए (nda) के संसदीय दल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (ramnath kovind) से मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने राषट्रपति कोविंद के सामने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। अब से कुछ ही देर पहले 17वीं लोकसभा के गठन के लिए एनडीए संसदीय बोर्ड की बैठक हई, जिसमें भाजपा ने नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता घोषित किया।

राहुल गांधी को इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं- केरल कांग्रेस

संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद मोदी ने सभी एनडीए के सभी दलों को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय दल और जीतकर संसद पहुंचे तमाम सांसदों को संबोधित करते हुए कहा  कि सेंट्रल हॉल की यह घटना असामान्य घटना है। हम आज नए भारत के संकल्प को एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाने ते लिए के लिए एक नई यात्रा को आरंभ करने जा रहे हैं।

 

भारत माता को सबसे बड़ा इष्ट देवता बताकर, मोदी ने भाषण खत्म किया

आप सभी इस बदलाव की प्रक्रिया के बहुत बड़े साक्षी हैं। आप सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं लेकिन विशेष रूप से जो पहली बार चुन कर आए हैं वे विशेष अभिनंदन के अधिकारी हैं। पूरे विश्व का ध्यान भारत के इस चुनाव पर था। हमारा चुनाव पूरे विश्व के लिए अजूबा है।

मेघालय उच्च न्यायालय ने विवादित ‘हिन्दू राष्ट्र’ निर्णय को किया निरस्त

भारत के लोकतंत्र को हमें समझना होगा। जनता ने हमें सेवा भाव के कारण स्वीकार किया है। उन्होंने सेवा को सबसे ऊपर बताया और कहा कि सेवा शिव से कम नहीं है। संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक वे एक बार फिर नए मंत्रिमंडल के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.