Monday, May 23, 2022
-->
pm modi meets up bjp mps including ajay mishra over breakfast rkdsnt

पीएम मोदी ने नाश्ते पर अजय मिश्रा समेत यूपी BJP सांसदों से की मुलाकात

  • Updated on 12/17/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों से नाश्ते पर मुलाकात की और विभिन्न गैर-राजनीतिक’’ मुद्दों पर उनसे चर्चा की। यह जानकारी सूत्रों ने दी। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री ने सांसदों से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं राजनीति से इतर लोगों के साथ अधिक से अधिक जुडऩे की सलाह दी। 

PMO ने चुनाव सुधारों पर निर्वाचन आयुक्तों के साथ की बातचीत, विपक्ष ने उठाए सवाल

उन्होंने बताया कि बैठक में 36 सांसदों के अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी शिरकत की। हालांकि चर्चा के केंद्र में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा रहे। वह इस बैठक से नदारद थे।ज्ञात हो कि मिश्रा के पुत्र लखीमपुर खीरी ङ्क्षहसा मामले में आरोपी हैं और विपक्षी दल इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिशों में लगे हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में पिछले कुछ दिनों से विपक्षी दल इस मुद्दे को उठाकर हंगामा कर रहे हैं और मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। 

निजीकरण के विरोध में बैंक हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, देश भर में सेवाएं प्रभावित 

सूत्रों ने कहा कि यहां अपने सरकारी आवास पर बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने ज्यादातर ‘‘गैर-राजनीतिक’’ मुद्दों पर चर्चा की और यह एक अनौपचारिक बैठक थी। सूत्रों ने बताया कि सांसदों ने काशी विश्वनाथ गलियारे के निर्माण के लिए मोदी की सराहना की और गलियारे के निर्माण में जुटे श्रमिकों के साथ प्रधानमंत्री के दोपहर का भोजन करने का विशेष उल्लेख किया। सांसदों ने कहा कि विशेषकर उत्तर प्रदेश की जनता ने इस कदम को खूब सराहा। 

पंजाब में AAP के गारंटी वादों से कांग्रेस में हलचल, सिद्धू ने चलाया रोजगार गारंटी मिशन

आजादी का अमृत महोत्सव का उल्लेख करते हुए मोदी ने सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्रों में खेलों की प्रतिस्पर्धा करने और इसके जरिए बेहतर स्वास्थ्य की संस्कृति विकसित करने की सलाह दी। संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा सांसदों के विभिन्न समूहों के साथ प्रधानमंत्री की यह चौथी मुलाकात थी। वह अब तक पूर्वोत्तर राज्यों, दक्षिणी राज्यों और मध्य प्रदेश के सांसदों से मिल चुके हैं। 

पेगासस जासूसी मामला : पश्चिम बंगाल की ओर से गठित आयोग की जांच पर लगी रोक

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देश के सबसे बड़े सूबे के सांसदों की प्रधानमंत्री से मुलाकात को अहम माना जा रहा है। भाजपा इस बार अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। अगले साल की शुरुआत में वहां विधानसभा के चुनाव होने हैं और इसमें जीत हासिल करने के लिए पार्टी ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। 

एलगार परिषद मामले में गिरफ्तार रोना विल्सन के फोन में था पेगासस स्पाइवेयर : फोरेंसिक विश्लेषणप्रधानमंत्री पिछले एक महीने में कई बार राज्य का दौरा कर चुके हैं और कई विकास कार्यों का उद्घाटन कर चुके हैं। आने वाले दिनों में उनके और भी कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटों पर और सहयोगी दलों को 13 सीटों पर विजय मिली और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनी थी।     

comments

.
.
.
.
.