Thursday, Aug 16, 2018

नॉर्थ ईस्ट दौरे पर पीएम मोदीः नगालैंड से किया स्थायी सरकार का वादा

  • Updated on 2/22/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नॉर्थ ईस्ट दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि नागालैंड में चार साल से जारी राजनीतिक अस्थिरता खत्म होगा तथा भाजपा-एनडीपीपी की सरकार राज्य में विकास सुनिश्चित करेगी। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उम्मीद जताई कि आगामी कुछ महीनों में नागा राजनीतिक मुद्दों का समाधान होगा जो राज्य के लोगों को स्वीकार्य होगा।

प्रधानमंत्री आज नगालैंड और मेघालय में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इन दोनों ही राज्यों में 27 फरवरी को वोटिंग होनी है जिसके चलते आज पीएम मोदी नगालैंड के ट्यूनसांग और मेघालय के फुलबारी में रैली को संबोधित करेंगे। 18 फरवरी को त्रिपुरा की 59 सीटों के लिए वोटिंग की गई थी जिसके नतीजे 3 मार्च को नगालैंड और मेघालय के साथ ही घोषित किये जाएंगे।

फिलहाल नगालैंड में नगा पीपुल फ्रंट और बीजेपी गठबंधन की साझा सरकार है । यहां पर कुछ 60 सीटें है जिससे साल 2003 में पीपुल फ्रंट ने 45 पाकर कांग्रेस को बेदखल कर दिया था। इस चुनाव के लिए पीपुल फ्रंट के साथ-साथ बीजेपी भी पूरी तैयारी में है। मेघालय में भी 60 सीटें हैं जिस पर कब्जा करने के लिए सभी पार्टियां अपना जोर लगा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.