Thursday, May 06, 2021
-->
pm modi once again invited farmers to talk said will work together albsnt

पीएम मोदी ने एक बार फिर किसानों को बातचीत का दिया न्योता,कहा- मिलकर करेंगे समाधान

  • Updated on 2/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार किसानों के साथ हमेशा खड़ी है। उन्होंने कहा कि आज खेती में निवेश समय की मांग है। उन्होंने कहा कि आंदोलन पवित्र होता है। लेकिन जिस तरह से आंदोलनजीवी इस आंदोल में घुस आए है,उससे डर लगता है। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा पर कब्जा करना,टेलीफोन के तार को काटना-यह आंदोलनाकारी नहीं कर सकते है।

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को भड़काया गया,जो बेहद निंदनीय है। इस बीच विपक्षी दलों के हंगामे के बीच पीएम ने अधीर रंजन को नसीहत भी दे डाली। वहीं विपक्ष कृषि कानून को वापस करने की मांग दोहराई और हंगामा खड़ा किया। वहीं कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट किया।

किसानों की मन की बात सुन एमएसपी पर कानून लाये सरकार : कांग्रेस

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रपति के भाषण में देश के 130 करोड़ लोगों के संकल्प शक्ति की झलक मिली है। राष्ट्रपति के अभिभाषण में यह भी देखने को मिला कि विपरीत समय में देश कैसे आगे बढ़ता है,इसकी रुपरेखा पर भी विस्तार से चर्चा किया गया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल के पूरे होने पर हर भारतवासी गर्व महसूस करेगा। इस क्षम में हम सब नए संकल्प लेकर अगले 25 साल में देश को आगे कहां देखना चाहते है,इस पर खुलकर चर्चा करें।

महापंचायत में प्रियंका गांधी के जाने पर अनुराग ठाकुर ने उठाए सवाल, कही ये बात

वहीं उन्होंने कोरोना काल में देश के कोरोना वारियर्स ने जिस तरह से सेवा की उसका भी अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में महिला सांसद ने भी बढ़-चढ़कर चर्चा में हिस्सा लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा में रात 12 बजे तक चर्चा हुई जो बेहद सुखद रहा। वहीं उन्होंने इससे पहले राज्यसभा में विपक्षी नेताओं की किसान आंदोलन पर राजनीति करने को लेकर आड़े हाथ भी लिया था।

राम के देश में पेट्रोल-डीजल सीता और रावण के देश से भी महंगा, धर्मेंद्र प्रधान ने दिया जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया को भारत से अनेक उम्मीद बंधी है। जिस पर हम लगातार खरा उतरे है।पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि  कभी कुछ दल के नेता आधार,मोबाइल,जनधन को रोकने के लिये कोर्ट के दरवाजे पर भी पहुंचे थे। लेकिन कोरोना काल में इसकी अहमियत इन लोगों को समझ में आई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.