Tuesday, Apr 13, 2021
-->
pm-modi-pariksha-pe-charcha-today-students-from-81-countries-will-participate-kmbsnt

पीएम मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, 81 देशों के छात्र लेंगे भाग

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर के छात्र इन दिनों बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं। वहीं इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-विदेश के छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2021)  करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 81 देशों के छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। आज शाम 7 बजे से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत होगी। यह कार्यक्रम वर्जुअल आयोजित किया जाएगा। 

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्रों का चयन लेखन प्रतिस्पर्धा के जरिए किया गया है। इसमें देश विदेश के छात्र आज हिस्सा लेंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 14 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। इनमें 10 लाख से ज्यादा छात्र, ढाई लाख से शिक्षक और एक लाख अभिभावक शामिल हैं।   

दिल्ली में कोरोना का कहर! केजरीवाल सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

ऑनलाइन होगा परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम
कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए इस बार परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ऑनलाइन रखा गया है। हालांकि इस कार्यक्रम को भी बिल्कुल ऑफलाइन जैसा करने के लिए तकनीकी मदद से एक वर्चुल ऑडिटोरियम बनाने की तैयारी है। तकनीकी विशेषज्ञों की टीम इसको तैयार कर रही है। इस बार का अनुभव छात्रों के लिए बहुत नया और खास होने वाला है। 

कोरोना से लड़ने को दिल्ली सरकार 2 से अधिक मरीज मिलने पर बनाएगी माइक्रो कंटेनमेंट जोन

परीक्षा में तनाव कम करने की टिप्स देंगे पीएम मोदी
इस कार्यक्रम दुनियाभर के छात्र शामिल होंगे और पीएम मोदी से पढ़ाई से जुड़े सवालों के उत्तर जानेंगे। पीएम बच्चों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को कम करने के लिए भी टिप्स देंगे। इससे पहले मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने बच्चों को उनकी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दी थी और पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी जारी रखने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि छात्रों वॉरियर यानी योद्धा बनना है। वरिर्यर यानी चिंता करने वाला नहीं। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.