Monday, Oct 25, 2021
-->
pm modi pays tribute to subhash chandra bose on ''''''''''''''''parakram divas''''''''''''''''  musrnt

'पराक्रम दिवस' पर PM मोदी- नेताजी फौलादी इरादों वाले व्यक्ति

  • Updated on 1/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर यहां आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ समारोह में भाग लेने के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने असम के शिवसागर जिले में स्थित जेरेंगा पठार के मूल निवासी और भूमिहीन परिवारों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा आवंटन अभियान की शुरुआत की।

Live Updates:

नेताजी हमारे और आपके लिए जोखिम उठाते थेः PM मोदी

नेताजी फौलादी इरादों वाले व्यक्ति थे, उनका त्याग युवाओं के लिए प्रेरणाः PM मोदी

'पराक्रम दिवस' पर PM मोदी ने सुभाष चंद्र बोस को किया नमन

 'जय श्रीराम' सुन ममता बनर्जी हुई नाराज, मंच पर बोलने से किया इनकार

कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, ममता बनर्जी भी मौजूद

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मोदी ‘पराक्रम दिवस’ पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने कोलकाता पहुंच गए हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री नेताजी भवन गए। इसके बाद वह नेशनल लाइब्रेरी का भी दौरा किया। वहां ‘21वीं सदी में नेताजी की विरासत का पुन:अवलोकन’ विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। वहां कलाकारों की ओर से एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है। प्रधानमंत्री कलाकारों और सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से संवाद करेंगे।

नेताजी के जीवन पर आधारित एक स्थायी प्रदर्शनी और एक ‘प्रोजेक्शन मैपिंग शो’ का भी वह उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी नेताजी की याद में एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे। कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की वह अध्यक्षता करेंगे।

सरकार ने पिछले दिनों नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर मनाने का निर्णय किया। गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में 85 सदस्यीय एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है जो साल भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.