Sunday, Oct 17, 2021
-->
pm modi popularity declines yogi adityanath is better than amit shah as pm post rkdsnt

पीएम मोदी की लोकप्रियता में गिरावट, अमित शाह से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ

  • Updated on 8/17/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार गिरावट आ रही है। इंडिया टुडे के एक सर्वे में यह बात निकलकर आई है। पिछले एक साल में ही पीएम मोदी की लोकप्रियता 66 फीसदी से लुढ़कर 24 फीसदी पर आ गई है।

केंद्र की सुप्रीम कोर्ट में दलील- जजों के लिए राष्ट्रीय स्तर का सुरक्षा बल बनाना प्रैक्टिकल नहीं

न्यूज चैनल इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन पोल के मुताबिक लोकप्रियता के मामले में मोदी सरकार में नंबर दो रहने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुकाबले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बेहतर नजर आ रहे हैं। बता दें कि सर्वे में पूछा गया था कि भारत के लिए सबसे बेहतर अगला प्रधानमंत्री कौन होना चाहिए? 

अफगानिस्तान को लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, बैठक में NSA डोभाल भी

सर्वे से पता चलता है कि अमित शाह को अगस्त 2021 में 7 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री के लायक माना है। वहीं, जनवरी 2021 में यह डेटा 8 फीसदी था। विपक्षी नेताओं में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता अगस्त 2021 में 10 फीसदी, जनवरी 2021 में 7 फीसदी और अगस्त 2020 में 8 प्रतिशत थी।

पेगासस मुद्दे पर मोदी सरकार का विस्तार से हलफनामा देने से इनकार, SC का नोटिस जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अगस्त 2021 में 8 फीसदी लोगों ने पीएम के तौर पर पहली पसंद बताया। खास बात यह है कि जनवरी 2021 में यह आंकड़ा 4 प्रतिशत पर था, जबकि अगस्त 2020 में सिर्फ 2 फीसदी लोगों की राय में वह पीएम बनने के स्तर के नेता थे।

जम्मू कश्मीर : आतंकियों ने की भाजपा नेता की हत्या, विपक्ष ने जताया अफसोस

तेज तर्रार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोकप्रियता भी काफी बढ़ी है। अगस्त 2020 में सिर्फ 2 फीसदी लोग उन्हें पीएम के लिए सही मानते थे, लेकिन जनवरी 2021 आते-आते यह आंकड़ा दोगुना होकर 4 हुआ और फिर अगस्त 2021 में 8 फीसदी हो गया।

बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया को FPO के लिए SEBI से मिली हरी झंडी


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.