Wednesday, Dec 08, 2021
-->
pm modi praise isro scientist for chandrayaan 2 mission

#Chandrayaan2: पीएम मोदी ने की ISRO के वैज्ञानिकों की तारीफ, कहा- देश के वैज्ञानिकों पर है गर्व

  • Updated on 9/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिट। भारत (India) के ऐतिहासिक मिशन चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) के लैंडर विक्रम (Lander Vikram) का चांद (Moon) की सतह पहुंचने से पहले ही इसका संपर्क ISRO मुख्यालय से टूट गया। लैंडर विक्रम के आकड़ों का ISRO का इंतजार कर रहा है। संपर्क टूट जाने से इस मिशन से जुड़े वैज्ञानिकों (Scientist) के मायूसी छा गई। लेकिन ISRO इसपर अभी भी कोई अधिकारिक फैसला लेने से पहले डेटा का आकलन करेगी और उसके बाद ही इस मिशन पर कोई जानकारी देगी। वहीं पीएम मोदी (PM Modi) ने इस कठिन समय में वैज्ञानिकों का मनोबल खूब बढ़ाया और कहा कि आपने बहुत अच्छा काम किया है। जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, और हमारी यात्रा आगे भी जारी रहेगी। 

#Chandrayaan2: चांद से 2 किमी पहले टूटा लैंडर विक्रम का संपर्क, डेटा का आकलन कर रही है ISRO

चांद की सतह पर चंद्रयान-2 को करना था लैंड

बता दें कि रात एक बजकर 52 मिनट पर चांद की सतह पर चंद्रयान-2 को लैंड करना था। जिसके लिए पीएम मोदी भी इसरो सेंटर में मौजूद थे। अमेरिका, चीन और रूस चांद की सतह पर पहले ही पहुंच चुके हैं। लेकिन खास बात ये है कि भारत (India) का चंद्रयान-2 मिशन बाकी तीनों देशों के मिशन काफी सस्ता है। चंद्रयान-2 के लिए देश के वैज्ञानिकों ने सालों कड़ी मेहनत की है। 

कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं PTI के नए चेयरमैन विजय कुमार चोपड़ा

देश अपने वैज्ञानिकों पर गर्व करता है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-2 मिशन पर एक ट्वीट कर देश के वैज्ञानिकों को सलाम किया और उनकी तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चंद्रयान-2 की लैंडिंग को देखने के लिए बेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, 'देश अपने वैज्ञानिकों पर गर्व करता है, भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है, उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और हमेशा भारत को गौरवान्वित किया है। ये साहसी होने का क्षण हैं, और हम साहसी हैं।' ISRO के चीफ ने चंद्रयान -2 पर अपडेट दिया। हम आशान्वित बने हुए हैं और अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम पर कड़ी मेहनत जारी रखेंगे।

पंजाब केसरी समूह के प्रधान संपादक विजय कुमार चोपड़ा बने PTI के चेयरमैन

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.