Wednesday, Dec 01, 2021
-->
pm modi returning to india after us tour, bjp will give a grand welcome

अमेरिकी दौरे के बाद आज भारत लौट रहे हैं पीएम मोदी, BJP करेगी भव्य स्वागत

  • Updated on 9/28/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका (America) के दौरे के बाद शुक्रवार रात को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। 7 दिवसीय दौरे के बाद आज पीएम मोदी अपने देश लौट रहे हैं। इस दौरान उनकी फ्लाइट बीच में फ्रैंकफर्ट में टेक्निकल हाल्ट के लिए रुकेगी और फिर वो इसके बाद सीधा दिल्ली आएंगे।

स्वच्छ ऊर्जा के लिए कोयले से गैस बनाने की प्रौद्योगिकी पर विचार कर रहा भारत: PM मोदी

पीएम मोदी ने ट्विट कर कहा हाउदी मोदी कार्यक्रम को कभी नहीं भूलूंगा
अमेरिका से रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्विट कर कहा कि 'कम्युनिटी कनेक्ट भारत-अमेरिकी संबंध का हृदय है मैं हाउदी मोदी कार्यक्रम को कभी नहीं भूलूंगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी की वजह से यह कार्यक्रम और स्पेशल हो गया। उनके आने ने यह प्रदर्शित किया कि वे भारत के साथ संबंधों और वहां मौजूद प्रतिभावान भारतीयों को कितना महत्व देते हैं।'

#HowdyModi की शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ, ऋषि कपूर ने कहा- प्राउड ऑफ इंडिया

करीब 50 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई
बता दें कि पीएम मोदी सात दिन के अमेरिकी दौरे पर थे। 22 सितंबर को पीएम मोदी के सम्मान में ह्यूस्टन में बेहद भव्य हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजना किया गया था। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी शिरकत की थी।पीएम मोदी के इस का कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से वहां मौजूद भारतीयों का परिचय अपने परिवार के तौर पर कराया था। इसके बाद एक सप्ताह के दौरान उन्होंने कई देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने PM मोदी को कहा 'फादर ऑफ इंडिया'

पीएम का भव्य स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। यहां मोदी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि अहिंसा और शांति का संदेश आज भी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है।

अमेरिका से वापस लौटने पर पीएम का भव्य स्वागत होगा। 28 सितंबर को पीएम मोदी अमेरिका से वापस लौटेंगे बीजेपी पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.