Tuesday, Jan 25, 2022
-->
pm modi said at infinity forum - time to turn fintech into a revolution musrnt

इनफिनिटी फोरम में बोले PM मोदी- फिनटेक को क्रांति में बदलने का समय

  • Updated on 12/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को एक किफायती और विश्वसनीय भुगतान प्रणाली मुहैया कराने के लिए वित्त प्रौद्योगिकी पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने ‘इन्फिनिटी मंच’ को संबोधित करते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी वित्त में एक बड़ा बदलाव ला रही है, और पिछले साल मोबाइल से किया जाने वाला भुगतान, एटीएम कार्ड से की जाने वाली पैसों की निकासी से अधिक था।

उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष शाखा कार्यालयों के बिना काम करने वाले डिजिटल बैंक पहले से ही एक वास्तविकता हैं और एक दशक से भी कम समय में ये आम हो सकते हैं। मोदी ने कहा, अब, इन वित्त प्रौद्योगिकी (फिनटेक) पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलने का समय आ गया है ... वह क्रांति जो देश के हर एक नागरिक के वित्तीय सशक्तिकरण में मदद करेगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि फिनटेक की व्यापक पहुंच के साथ, ऐसे विचार हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है और फिनटेक उद्योग ने एक व्यापक स्तर हासिल किया है, और इस स्तर का मतलब ऐसे ग्राहकों का होना है जो जीवन के सभी क्षेत्रों से आते हैं।

मोदी ने कहा, जनता में वित्तीय प्रौद्योगिकी की स्वीकार्यता की एक अनूठी विशेषता है। वह विशेषता विश्वास है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को इन्फिनिटी मंच का उद्घाटन किया। दो दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में इस बात पर चर्चा होगी कि कैसे समावेशी वृद्धि और बड़े पैमाने पर लोगों की सेवा के लिए फिनटेक उद्योग द्वारा प्रौद्योगिकी और नवाचार का लाभ उठाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.