Wednesday, Dec 01, 2021
-->
pm modi said india is becoming first choice for investment in the world rkdsnt

PM मोदी ने कहा- दुनिया में निवेश के लिए पहली पसंद बन रहा है भारत

  • Updated on 9/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-अमेरिका रिश्तों पर हो रहे शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि कोरोना जैसी महामारी आएगी। खास बात यह है कि इसने हर किसी को प्रभावित किया, लेकिन भारत के लोगों की आकांक्षाओं को यह प्रभावित नहीं कर सका। 

सुशांत जांच मामला: हाई कोर्ट की हिदायत के बाद CBI ने भी मीडिया को किया अलर्ट

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 1.3 अरब भारतीय आत्मनिर्भर भारत के मिशन में जुटे हैं। आत्मनिर्भर भारत का मकसद भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में विकसित करना है। आगे का रास्ता पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर में अवसरों का है। इसमें कोर इकनॉनमिक सेक्टर और सोशल सेक्टर भी शामिल है। 

जनरल बिपिन रावत ने चीन के साथ पाकिस्तान को भी चेताया

हाल ही में रेलवे, डिफेंस, स्पेस और अटॉमिक एनर्जी के क्षेत्र को खोला गया है। हमारे लेबर रिफॉर्म्स एम्प्लयॉर के सबसे ऊपर से कंप्लायंस का बोझ कम किए हैं और कर्मचारियों को सोशल सिक्यॉरिटी को भी बढ़ाया है। 2019 में भारत में FDI 20 फीसदी बढ़ा। ऐसा ऐसे समय में हुआ जब दुनिया में इसमें फीसदी की गिरावट देखी गई है। यह हमारी FDI स्कीम की सफलता को दिखाता है। 

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने के लिए कोर्ट अवमानना की शक्ति का दुरूपयोग : भूषण

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.