Tuesday, Oct 19, 2021
-->
pm-modi-spoke-to-the-cm-of-assam-inquired-about-the-flood-situation-in-the-state-prshnt

PM मोदी ने असम के CM से की बात, राज्य में बाढ़ संबंधी स्थिति की ली जानकारी

  • Updated on 8/31/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से राज्य में बाढ़ की स्थिति के संबंध में जानकारी ली और केन्द्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, असम के मुख्यमंत्री श्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात की और राज्य में बाढ़ की स्थिति के बारे में जाना। स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले भी लोगों की सुरक्षा और कुशलता की कामना करता हूं।

J&K: फारूक अब्दुल्ला ने मानी गलती, कहा- पंचायत चुनाव नहीं लड़ने का पछतावा

17 जिलों में प्राकृतिक आपदा
असम के कई हिस्से बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। एक आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, सोमवार तक असम में बाढ़ संबंधी घटनाओं में दो लोगों की जान जा चली गई और 17 जिलों में इस प्राकृतिक आपदा से 3.63 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। बारपेटा, विश्वनाथ, कछार, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, लखीमपुर, माजुली और मोरीगांव प्रभावित जिलों में शामिल हैं।

अमरिंदर सिंह का पलटवार, बोले- खट्टर का किसान विरोधी एजेंडा बेनकाब

1.3 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित
मुख्यमंत्री सरमा ने भी प्रधानमंत्री से बात करने की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने आज फोन पर बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की और इस आपदा से निपटने के लिए असम को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बुलेटिन के अनुसार, लखीमपुर में सर्वाधिक 1.3 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, इसके बाद माजुली और दरांग जिलों में बाढ़ का सबसे अधिक कहर दिखा। सरमा ने कहा, इस बाढ़ ने लोगों की आजीविका को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। संकट के इस समय में हमारे साथ खड़े रहने के लिए मैं आदरणीय मोदी जी का आभारी हूं। बुलेटिन के अनुसार, असम में 950 गांव में पानी भर गया है और 30,333.36 हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.