Monday, Dec 06, 2021
-->
pm modi started work inspected construction of central vista as returned from america rkdsnt

अमेरिका से लौटते ही काम पर जुटे पीएम मोदी, सेंट्रल विस्टा के निर्माण का लिया जायजा

  • Updated on 9/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका से लौटते ही काम पर जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम पर जुट गए हैं। आते ही उन्होंने अपने प्रिय प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा के निर्माण का मुआना लिया। इस सिलसिले में उन्होंने अधिकारियों से भी निर्माण कार्य की जानकारी ली और निर्देश जारी भी किए। बात दें कि कोरोना काल में सेंट्रल विस्टा को जारी रखने पर विपक्ष ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी। मामला कोर्ट में भी चला, लेकिन वहां से हरी झंडी मिल गई। 

विपक्ष ने किया साफ- ‘चुनावी मंत्रिमंडल विस्तार’ से नहीं होगा BJP का भला


फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र को दिल्ली वक्फ बोर्ड की उस याचिका पर जवाब देने के लिए समय दिया, जिसमें उसकी विरासत संपत्तियों के संरक्षण और सुरक्षा का अनुरोध किया गया है। इन संपत्तियों के वर्तमान में जारी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना से प्रभावित होने की संभावना है। बोर्ड ने उस क्षेत्र में अपनी छह संपत्तियों के संरक्षण और सुरक्षा की मांग की है, जहां पुनर्विकास कार्य चल रहा है।

CJI रमण ने महिलाओं को न्यायपालिका में 50 फीसदी आरक्षण पर दिया जोर

इसमें मानसिंह रोड पर मस्जिद काब्ता गंज, रेड क्रॉस रोड पर जामा मस्जिद, उद्योग भवन के पास मस्जिद सुनहरी बाग रोड, मोती लाल नेहरू मार्ग के पीछे मजार सुनहरी बाग, कृषि भवन परिसर के अंदर मस्जिद कृषि भवन और भारत के उपराष्ट्रपति के आधिकारिक आवास परिसर में स्थित मस्जिद शामिल हैं। 

जाति आधारित जनगणना को लेकर सोरेन के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल की अमित शाह से मिला 

 केंद्र सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलिसिटर तुषार मेहता ने जस्टिस संजीव सचदेवा से कहा कि वह एक सप्ताह के भीतर बोर्ड की याचिका पर सरकार के निर्देश के आधार पर जवाब सौपेंगे। अदालत ने कहा कि वह मामले की अगली सुनवाई 29 सितंबर को करेगी। दिल्ली वक्फ बोर्ड के वरिष्ठ वकील ने आग्रह किया कि तब तक संपत्तियों की सुरक्षा के संबंध में सॉलिसिटर जनरल द्वारा आश्वासन दिया जाए।  हालांकि, न्यायाधीश ने जवाब दिया कि इस तरह का आश्वासन चल रहे काम पर 'अप्रत्यक्ष रोक' होगा। 

भाजपा कर ही रही है लोगों का मनोरंजन, ऐसे में थियेटर खोलने की क्या जरूरत: शिवसेना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.