Thursday, Sep 29, 2022
-->
pm-modi-taking-a-high-level-meeting-now-to-review-covid19-situation-kmbsnt

देश में बढ़ते कोरोना को देख एक्शन में पीएम मोदी! बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

  • Updated on 4/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना संक्रमण का प्रसार एक बार फिर से तेजी से होने लगा है। प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमित मामलों का आंकड़ा एक बार फिर से एक लाख की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। 

इस बैठक में कोरोना से जंग के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारी, टीकाकरण संबंधी जानकारी और देश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में  कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, डॉ विनोद पॉल सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं। 

बता दें कि आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में देशभर में 93 हजार 249 केस मिले हैं, जबकि 513 लोगों की मौत हो गई है। राहत की बात ये है कि एक दिन में 60 हजार 048 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं। 

Vaccination के दौरान हुई बड़ी लापरवाही! महिला को दो बार लगा दिया कोरोना का टीका

देश में अब तक इतने लोग संक्रमित 
देश में अब तक कोरोना से  कुल 1 करोड़ 24 लाख 85 हजार 509 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 लाख 64 हजार 623 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि 1 करोड़ 16 लाख 29 हजार 289 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। वहीं देश में वर्तमान में कुल 6 लाख 91 हजार 597 लोगों का इलाज चल रहा है।

वहीं पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है। देश में अब तक कुल 7 करोड़ 59 लाख 79 हजार 651 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।  

देश में कोरोना का खतरानाक कहर, अप्रैल में वायरस मचा सकता है कोहराम

सबसे अधिक संक्रमण वाले 10 जिलों की लिस्ट जारी
वहीं शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक आंकड़ा जारी किया है जिसमें देश के 10 जिलों की लिस्ट जारी की गई है जहां सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले मिले है। इन 10 जिलों में से 8 जिले केवल महाराष्ट्र से ही है।  मंत्रालय का यह आंकड़ा इशारा करता है कि महाराष्ट्र में ही महज 3 फरवरी से लेकर 3 अप्रैल तक के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में लगभग नौ गुना उछाल आया। वहीं दिल्ली में इस दौरान दस गुना वृद्धि दर्ज की गई। जो कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को बताता है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.