Thursday, Aug 11, 2022
-->
PM Modi to address BJP workers on Budget 2022-23 rkdsnt

बजट 2022-23 को लेकर उत्साहित पीएम मोदी BJP कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

  • Updated on 2/1/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ‘‘बजट और आत्मनिर्भर भारत’’ विषय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में 2022-23 का बजट पेश किए जाने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘कल भारतीय जनता पार्टी ने मुझे सुबह 11 बजे बजट और आत्मनिर्भर भारत विषय पर बात करने के लिए निमंत्रित किया है। कल 11 बजे मैं बजट के इस विषय पर विस्तार से बात करूंगा।’’ 

बजट पर योगेंद्र यादव बोले- सरकार किसानों से ‘बदला’ ले रही है, टिकैत भी नाखुश

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री और सांसद राजधानी स्थित आंबेडकर भवन में एकत्रित होकर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्य इकाइयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और नेता अपने-अपने प्रदेश मुख्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार जिला स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि और सहित अन्य नेता जिले के पार्टी कार्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। 

‘मिश्रण’ के बगैर पेट्रोल-डीजल पर लगेगा अतिरिक्त शुल्क, महंगा होगा वाहन ईंधन 

बलूनी ने बताया कि भाजपा के सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में पांच और छह फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे। उन्होने कहा कि जो सांसद उपरोक्त तारीखों को अपने संसदीय क्षेत्रों में उपस्थित नहीं रह सकेंगे वे 12 और 13 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे।

अर्थव्यवस्था की चुनौतियों से निपटने में विफल है बजट, जनता करेगी खारिज: चिदंबरम

 इससे पहले, प्रधानमंत्री ने बजट को आम जन के अनुकूल और प्रगतिशील करार देते हुए कहा कि सौ साल की भयंकर आपदा के बीच यह बजट विकास का नया विश्वास लेकर आया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश के जरिए अपने संबोधन में कहा कि यह बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य जन के लिए अनेक नए अवसर बनाएगा।  

कृषि क्षेत्र के समग्र विकास के लिए अभूतपूर्व प्रावधान: तोमर 
बजट 2022-23 का स्वागत करते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि कृषि क्षेत्र के समग्र विकास के लिए अभूतपूर्व प्रावधान किए गए हैं।  तोमर ने एक बयान में कहा कि इस क्षेत्र के लिए बजट आवंटन में लगातार वृद्धि की गई है और वित्त मंत्री ने बजट में दूरदृष्टि दिखाई है। तोमर ने कहा, ‘‘बजट में कृषि क्षेत्र के समग्र विकास के लिए अभूतपूर्व प्रावधान किए गए हैं..आने वाले 25 वर्षों में हमारा देश कैसा होगा इसकी एक झलक इस बजट में दिखाई देती है।’’  

मनरेगा आवंटन में कटौती से ग्रामीण रोजगार प्रभावित होगा: अमित मित्रा 

उन्होंने कहा कि बजट में कृषि उत्पादन और उत्पादकता बढ़ाने पर जोर दिया गया है, तिलहन मिशन, कृषि को प्रौद्योगिकी से जोडऩे और किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए पर्याप्त प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कृषि विविधीकरण, जैविक और प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने, किसानों की क्षमता को बढ़ाने, फसल मूल्यांकन, किसान ड्रोन, सिंचाई और कृषि विश्वविद्यालयों में पाठ्यक्रम जोडऩे के लिए किए गए अभूतपूर्व प्रावधान कृषि क्षेत्र में एक आदर्श बदलाव लाएंगे। 

केजरीवाल, सिसोदिया को रास नहीं आया मोदी सरकार का बजट 2022-23

comments

.
.
.
.
.