Wednesday, Jan 19, 2022
-->
pm-modi-to-address-general-debate-of-un-general-assembly-today-issues-prshnt

PM मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की जनरल डिबेट को आज करेंगे संबोधित, इन मुद्दे पर होगा जोर

  • Updated on 9/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार यानी आज को संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के 75 वें सत्र में आम सभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में आज पीएम मोदी को पहले वक्ता के रूप में रखा गया है। ये बैठक न्यूयॉर्क समय सुबह 9 बजे यानी भारतीय समयानुसार शाम करीब 6.30 बजे होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है।

बिहार चुनाव की घोषणा होने पर बोली कांग्रेस- जनता 'कुशासन' से चाहती है छुटकारा

ये है सत्र का विषय
संयुक्त राष्ट्र महासभा के जारी 75वें सत्र का विषय "भविष्य जो हम चाहते हैं, संयुक्त राष्ट्र जिसकी हमें रूरत है।" इसमें बहुपक्षवाद के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए कोविड का सामना करने में प्रभावी बहुपक्षीय कार्रवाई पर भी चर्चा होगी । संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान भारत की प्राथमिकता आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई को और मजबूत करने पर जोर देने की होगी। 

NGOs ने राष्ट्रपति से FCRA संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने का किया अनुरोध

दुनिया की नजर होगी पीएम मोदी के भाषण पर
इसके अलावा भारत प्रतिबंध पर फैसला लेने वाली लिस्टिंग समितियों में संस्थाओं और व्यक्तियों को सूचीबद्ध करने और उनके नाम हटाए जाने की प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता पर लिए जोर देगा। वहीं बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषणों के चलते पीएम मोदी के बयान पर सारी दुनिया की नजर होगी। गौरतलब है कि इमरान खान ने अपने भाषण में मोदी, आरएसएस और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए थे।

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे के रिटायरमेंट पर बोले अनिल देशमुख- मेरा संदेह सही साबित हुआ

भारत की प्राथमिकता
भारत की प्राथमिकताओं में, अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद के लिए प्रभावी प्रतिक्रिया, सभी के लिए प्रौद्योगिकी और शांति स्थापना की सुव्यवस्थित करना है ताकि अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए समावेशी, बहुपक्षीय व्यवस्था के सुधार के लिए नया दिशानिर्धारण और जिम्मेदार समाधान हासिल किए जा सकें, शामिल हैं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.