Wednesday, Jan 19, 2022
-->
pm modi to brainstorm with economists on general budget amid farmers talks rkdsnt

किसान वार्ता के बीच आगामी आम बजट पर अर्थशास्त्रियों से मंथन करेंगे पीएम मोदी

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसान वार्ता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ कल (शुक्रवार) को आगामी आम बजट पर चर्चा करेंगे। इस वर्चुअल बैठक का आयोजन नीति आयोग ने किया है। बैठक में कोविड-19 महामारी की वजह से कई मोर्चों पर पैदा हुई अनिश्चितता के बीच उन उपायों पर चर्चा होगी, जिन्हें बजट में शामिल कर वृद्धि को प्रोत्साहन दिया जा सकता है। 

बदायूं कांड : अपने बयान को लेकर ट्रोल हुईं महिला आयोग की सदस्या, विपक्ष ने उठाए सवाल 

बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कान्त भी शामिल होंगे। इनके अलावा बैठक में शीर्ष अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ.... अरविंद पनगढिय़ा, के वी कामत, राकेश मोहन, शंकर आचार्य, शेखर शाह, अरविंद विरमानी तथा अशोक लाहिड़ी भी शामिल होंगे। 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कोर्ट से अवमानना मामले में कार्यवाही रोकने का किया अनुरोध

एक सरकारी अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शुक्रवार को अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक करेंगे और उनसे अगले बजट पर विचार लेंगे।’’  आम बजट एक फरवरी, 2021 को पेश किए जाने की संभावना है। इस बीच, राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) ने बृहस्पतिवार को जारी राष्ट्रीय आय के पहले अग्रिम अनुमान में चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में 7.7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया है। 

दिल्ली दंगे: उमर खालिद के खिलाफ चार्जशीट ‘लीक’ होने पर पुलिस को नोटिस

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

  •  
comments

.
.
.
.
.