Sunday, Dec 04, 2022
-->
pm-modi-to-interact-with-chief-ministers-on-the-latest-situation-of-corona-rkdsnt

कोरोना के ताजा हालात पर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे पीएम मोदी 

  • Updated on 4/26/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे। इस संवाद के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड-19 की स्थिति पर एक प्रस्तुति भी देंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

LIC के IPO के लिए शेयर मूल्य का निर्धारण, पॉलिसीधारकों को मिलेगी छूट

उन्होंने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 संबंधी स्थिति पर कल (बुधवार) दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे।’’  प्रधानमंत्री ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर रविवार को देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया।  

कुमार विश्वास ने FIR रद्द करने के लिए हरियाणा हाई कोर्ट से लगाई गुहार

आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा था कि आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूॢणमा का त्योहार मनाया जाएगा।  उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सछ्वाव पर बल देते हैं और आप सभी को मैं इसकी अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।’’  

राजद्रोह मामला : राणा दंपति की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 अप्रैल को

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए, लेकिन इन सबके बीच सभी को कोरोना से भी सतर्क रहना है।     उन्होंने कहा, ‘‘मास्क लगाना, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना और बचाव के लिए जो भी जरुरी उपाय हैं, आप उनका पालन करते रहें।’’   

जिग्नेश मेवानी को मारपीट से संबंधित मामले में 5 दिन की पुलिस हिरासत

ज्ञात हो कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोविड-19 के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 1399 मामले दर्ज किए गए। इनमें असम में संक्रमण से मौत के मामलों के पुन:मिलान के बाद 1,347 मामले और केरल में मौत के 47 मामलों के अलावा पंजाब में संक्रमण से मौत के चार और दिल्ली में एक मामला सामने आया। नए मामलों के बाद देश में संक्रमण से कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,23,622 हो गई है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.