Thursday, Jan 20, 2022
-->
pm modi to visit kerala and tamil nadu on 14 february sohsnt

14 फरवरी को केरल और तमिलनाडु का दौरा करेंगे पीएम मोदी, सेना को सौंपेंगे अर्जुन टैंक

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 14 फरवरी को तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) का दौरा करेंगे। इस दौरान वह चेन्नई में कई प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा भारतीय सीमाओं को और अधिक मजबूत बनाने और दुश्मनों को माकूल जवाब देने कि दिशा में मोदी सरकार एक और बड़ा कदम उठाने जा रही है। पीएम मोदी 14 फरवरी को मेक इन इंडिया मार्क ए1 टैंक भारतीय सेना को सौंपेंगे। 

चीन और भारत के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में पीछे हटना शुरू किया : चीनी रक्षा मंत्रालय

 

118 उन्नत अर्जुन मार्क ए1 टैंक सेना में होंगे शामिल
रक्षा मंत्रालय की बैठक में 118 उन्नत अर्जुन मार्क ए1 टैंक को सेना में शामिल करने का फैसला लिया किया गया था। इन 118 टैंकों की लागत 8400 करोड़ रुपए है। बता दें कि इन टैंकों के मिलने के बाद भारती सेना जमीन पर पहले से अधिक मजबूत हो जाएगा। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को चेन्नई के अवाडी टैंक प्रोडक्शन यूनिट में अपडेटेड वर्जन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

पाकिस्तान की कोर्ट ने सरकार को तोड़े गए मंदिर को तुरंत बनवाने के आदेश दिए

हाई लेवल मीटिंग दी गई मंजूरी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीआरडीओ से मिली जानकारी के मुताबिक एक हाई लेवल मीटिंग में रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क ए-1 टैंक को शामिल करने की मंजूरी दी है। इसकी लागत कीमत कुल 8,400 करोड़ रुपए हैं। पीएम मोदी कल चेन्नई में अर्जुन टैंक के लेटेस्ट मॉडल को भारतीय सेना को सोंपेंगे।

पाकिस्तान में तीसरा सर्जिकल स्ट्राइक! ईरान ने अंदर घुसकर की कार्रवाई

दुश्मन को माकूल जवाब देने में सक्षम
बता दें कि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने टैंक को पूरी से डिजाइन और विकसित किया है। यह पूरी तरह से भारतीय संस्करण होगा। इन टैकों के शामिल होने के बाद भारतीय सीमाओं को अधिक मजबूक करने में काफी मदद मिलेगी। इसके बाद आए दिन पाकिस्तान की ओर से किए गए सीज फायर उल्लंघन का भी माकूल जवाब दिया जा सकेगा। इतना ही नहीं ये टैंक दुश्मनों का खात्मा करने में पूरी तरह सक्षम हैं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.