Wednesday, May 18, 2022
-->
pm modi will address program to dedicate 7 new defense companies to nation rkdsnt

नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने के कार्यक्रम को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर सात नयी रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को डिजिटल रूप से संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा उद्योग संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। 

ड्रोन-रोधी तकनीक विकसित कर उद्योगों को ट्रांसफर की गई: डीआरडीओ 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सात नयी रक्षा कंपनियों का संदर्भ देते हुए कहा कि सरकार ने देश की रक्षा तैयारियों में आत्मनिर्भरता में सुधार के कदम के तहत आयुध निर्माणी बोर्ड को एक विभाग से सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाले सात निगमों में बदलने का निर्णय किया है। इसने कहा कि इस कदम से मजबूत कार्यात्मक स्वायत्तता और प्रभावशीलता आएगी तथा नयी वृद्धि क्षमता और नवोन्मेष की शुरुआत होगी। 

जी एंटरटेनमेंट को लेकर इनवेस्को के बयान के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दी सफाई

 

पीएमओ ने कहा कि निगमित की गईं सात कंपनियां-म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड (एमआईएल), आर्मर्ड व्हीकल्स निगम लिमिटेड (अवनी), एडवांस्ड वेपन्स एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड (एडब्ल्यूई इंडिया), ट्रूप कम्फट्र्स लिमिटेड (टीसीएल), यंत्र इंडिया लिमिटेड (वाईआईएल), इंडिया ऑप्टेल लिमिटेड (आईओएल) और ग्लाइडर्स इंडिया लिमिटेड (जीआईएल) हैं। 

जमानत पर बाहर प्रज्ञा ठाकुर के गरबा, कबड्डी के वीडियो वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

सरकार के इस कदम पर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण  ने सवाल खड़े करते हुए अपनी भड़ास भी निकाली है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'यह कदम हमारे रक्षा क्षेत्र को निजी हाथों में सौंपने का पहला कदम है। एयरपोर्ट, पोर्ट, रेलवे, बैंक, डिफेंस इंडस्ट्री से लेकर सभी कुछ इस सरकार में प्राइवेट होता जा रहा है। ज्यादातर अदानी को बेच दी गई हैं।'  

ड्रग्स मामले में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को राहत, कोर्ट में NCB को लगा झटका 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.