Wednesday, Dec 08, 2021
-->
pm-modi-will-start-distributing-property-cards-so-many-villages-in-6-states-will-benefit-prshnt

PM मोदी प्रॉपर्टी कार्ड वितरण की करेंगे शुरुआत, 6 राज्यों के इतने गांवों को होगा फायदा

  • Updated on 10/10/2020

नई दिलली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को स्वामित्व योजना (Ownership plan) के तहत प्रॉपर्टी कार्ड (Property card) वितरण की शुरुआत करेंगे। स्वामित्व योजना पंचायती राज मंत्रालय की है। वह इस योजना को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉन्च करेंगे। इस योजना की शुरुआत करने के दौरान पीएम मोदी लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात भी करेंगे।

इस योजना से ग्रामीण इलाकों के लोग किसी भी तरह के ऋण या वित्तीय लाभ लेने के लिए वित्तीय संपत्ति के तौर पर अपनी प्रॉपर्टी या संपत्ति का उपयोग कर सकेंगे। 

अमित शाह को शिवसेना सांसद ने लिखा पत्र, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की जवाबदेही तय हो

लॉन्च के दौरान 1 लाख प्रॉपर्टी धारकों के मोबाइल पर भेजे जाएंगे लिंक
प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को इस योजना को ग्रामीण भारत के लिए ऐतिहासिक कदम बताया है। पीएमओ ने जानकारी दी कि इस योजना के लॉन्च के दौरान एक लाख प्रॉपर्टी धारकों के मोबाइल पर लिंक भेजा जाएगा। इसके मदद से वे अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद प्रदेश सरकारों की तरफ से प्रॉपर्टी कार्ड बांटे जाएंगे। 

RSS प्रमुख भागवत बोले- दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट भारत के मुसलमान

दायरे में करीब 6.62 लाख गांव
इस योजना को पीएम मोदी ने 24 अप्रैल को लॉन्च किया था। साल 2020 से 2024 तक के बीच में चरणबद्ध तरीके से इसे शुरू किया जाएगा। इसके दायरे में करीब 6.62 लाख गांवों को लाया जाएगा।

बता दें कि 6 राज्यों के 763 गांवों के लाभार्थियों को प्रॉपर्टी कार्ड जारी किया जाएगा। इसमें उत्तर प्रदेश के 346, मध्य प्रदेश के 44, हरियाणा के 221, महाराष्ट्र के 100, उत्तराखंड के 50 और कर्नाटक के दो गांव शामिल हैं। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.