Monday, Jun 27, 2022
-->
pm-modi-wrote-a-letter-congratulating-imran-khan-on-pakistan-day-prshnt

PM मोदी ने पत्र लिख पाकिस्तान दिवस पर इमरान खान को दी बधाई, साथ ही दी एक नसीहत, पढ़ें चिट्ठी

  • Updated on 3/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) ने पाकिस्तान नेशनल डे (Pakistan National Day) के मौके पर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने लिखा कि पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान की आवाम को ढेर सारी मुबारकबाद। ऐसे में भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधरते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने पत्र में शुभकामनाओं के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर नसीहत भी दी है। इसमें उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है। इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक के खात्मे का होना जरूरी है। 

पूर्व अधिकारी ने महाराष्ट्र के ट्रांस्फर रैकेट का किया पर्दाफाश, कई बड़े नेताओं का नाम शामिल

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना
इससे पहले इमरान खान के कोविड पॉजिटिव होने के बाद पीएम मोदी ने उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए कामना भी की थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा था, प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने आज कहा था कि आज कहा कि भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए।

किसान नेता का आरोप कैप्टन अमरिंदर सिंह भी केंद्र सरकार से मिले

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी वैक्सीनेशन शुरु
बता दें कि कोरोना महामारी से जूझ रहे सभी देश इस वायरस के खात्मे के लिए अपने-अपने देश में वैक्सीनेशन प्रकिया को शुरु कर दिया है। ऐसे में हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी वैक्सीनेशन शुरु कर दिया गया है। वैक्सीनेशन प्रकिया के दौरान ही पाक पीएम इमरान खान ने 18 मार्च को वैक्सीन ली लेकिन वैक्सीन लेने के चंद दिनों बाद ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

पाकिस्तान इस वक्त चीन की वैक्सीन सिनोफार्म का इस्तेमाल कर रहा है। इसी के टीके के  दो दिन बाद पाक पीएम पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन ने हाल ही में पाकिस्तान को 5,00,000 खुराक दी जिसके बाद पूरे देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है। ऐसे में  इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से टीके पर सवाल उठ गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की जनता में भी डर का माहौल है।

अब मस्जिद के लाउडस्पीकर से परेशान हुए योगी के मंत्री, DM को लिख डाला शिकायती पत्र

18 मार्च को इमरान खान ने लगवाया था टीका
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया और अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया।खान के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया। इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।’’पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.