Friday, Sep 30, 2022
-->
pm-modis-niece-sonal-modi-did-not-get-bjp-ticket-for-municipal-elections-prshnt

नगर निकाय चुनाव के लिए PM मोदी की भतीजी सोनल मोदी को नहीं मिला भाजपा का टिकट, ये है कारण

  • Updated on 2/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अहमदाबाद नगर निगम (NMC) के आगामी चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की भतीजी सोनल मोदी (Sonal Modi) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का टिकट नहीं मिल पाया है। बीते गुरुवार को अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है जिसमें सोनल मोदी जगह पाने में नाकाम रही हैं। सूची में सोनल मोदी का नाम नहीं होने पर भाजपा ने उम्मीदवारों के लिए नये नियमों का हवाला दिया जा रहा है।

Corona Vaccination: एक दिन में 9494 लोगों लगा वैक्सीन, 24 घंटे में 51% टीकाकरण

उम्मीदवारों की सूची सोनल का नहीं है नाम
सोनल मोदी ने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी होने से पहले मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिये भाजपा से टिकट मांगा है। लेकिन उम्मीदवारों की जारी सूची में उनका नाम नहीं है।

बता दें कि सोनल मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, प्रह्लाद मोदी शहर में राशन दुकान चलाते हैं और गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं। 

बॉलीवुड के तीनों खान को पछाड़ विराट बने भारत के सबसे वैल्युएबल सेलिब्रिटी, देखें List

भाजपा की घोषणा
गौरतलब है कि गुजरात भाजपा ने हाल ही में घोषणा की थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। बावजूद इसके सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

वहीं जब गुरुवार देर शाम भाजपा की ओर से जारी सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सोनल मोदी को टिकट ना मिलने पर कहा कि नियम सबके लिये बराबर हैं।

संसद में बोले कृषि मंत्री- किसानों की आय दोगुना करना मोदी सरकार का लक्ष्य

राजकोट के 11 मौजूदा पार्षदों को इस बार टिकट नहीं
बता दें कि सिर्फ सोनल ही नहीं हैं जिन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिला, भाजपा के राजकोट अध्यक्ष कमलेश मिरानी ने कहा कि नए नियमों के चलते राजकोट के 11 मौजूदा पार्षदों को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर करीब 20 मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं दिया गया है। विपक्षी कांग्रेस छह नगर निगमों के विभिन्न वार्डों के लिए अब तक 180 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। उन्होंने बताया कि छह नगर-निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होगा जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर समेत कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिये 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिये 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.