Monday, Dec 06, 2021
-->
pm narendra modi amit shah rajnath singh yogi adityanath tweet on navratri 2020 pragnt

आज से शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ, PM मोदी समेत राजनेताओं ने दी शुभकामनाएं

  • Updated on 10/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज से पूरा देश नवरात्री (Navratri) महापर्व का शुभारंभ हो चुका है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नवरात्रि के पहले दिन लोगों को शुभकामनाएं दीं और उनके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार होने की कामना की।

Navratri: सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी नवरात्री की शुभकामनाएं और की ये अपील

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देवी की कृपा से धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम। उनकी कृपा से हमारी धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे। उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों और वंचितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिले।'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी देश को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नवरात्रि के पहले दिन झंडेवालान मंदिर में दर्शन किए। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि के पहले दिन बलरामपुर के देवी पाटन मंदिर में पूजा की।

Navratri 2020: इन मंत्रों के जाप से करें मां को खुश, पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं

पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की बधाई, बोले- मां जगदंबा सभी के जीवन में सुख-समृद्धि का संचार करें

आज से शुरू हुए शारदीय नवरात्र
आज से नवरात्र की शुरूआत हो गई है। आज से नौ दिनों तक माता के मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाएगी। इस बार 17 अक्टूबर को मां दुर्गा का आगमन हुआ है। नवरात्र में कोई 9 दिन का व्रत करता है तो कोई पूजा आराधना कर मां को प्रसन्न करने की कोशिश करता है। माता का आशीर्वाद पाने के लिए देवी के भक्त उनकी पूजा कई विधियों से करते हैं।

नवरात्र के दिनों में अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए कुछ मंत्रो के बारे में बताया जा रहा हैं। जिनका उच्चारण कर आप माता को प्रसन्न कर सकते हैं। विश्वास है कि अगर भक्त इन मंत्रों का जाप पूरी श्रृद्धा-भाव से करते हैं तो उन्हे मां दुर्गा की कृपा शीघ्र मिलती है। आइए आपको मां दुर्गा के उन मंत्रों के बारें में बताते हैं जिनके जाप से  समस्या दूर होगी और सुख समृद्धि बढ़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.