Wednesday, Oct 16, 2019
pm narendra modi attack on pakistan in america

ट्रंप की मौजूदगी में PM मोदी का इमरान पर हमला, कहा- नहीं संभाल पा रहे अपना देश

  • Updated on 9/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका के ह्यूस्टन में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में 50 हजार लोगों की विशाल सभा को संबोधित किए। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने पाक पर हमला करते हुए कहा जिनसे अपना देश नहीं संभलता उन्हें भी 370 (Article 370) से दिक्कत है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा 9/11 और 26/11 दोनों के साजिशकर्ता एक है।

LIVE: ह्यूस्टन में बोले PM मोदी, धैर्य हमारी पहचान, लेकिन अब हम अधीर हैं

लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को जीत की बधाई 

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  (DONALD TRUMP) को सपरिवार भारत आने का न्योता दिया। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति को आगामी चुनाव के लिए श्लोगन देटे हुए कहा अबकी बार फिर से ट्रंप सरकार के नारे का आवाह्ण किया। वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को जीत की बधाई और हाल ही में हुए पीएम मोदी के जन्मदिन की शुभकामनाएं दिया।

Howdy Modi' कार्यक्रम में शामिल न होने पर तुलसी गबार्ड ने PM मोदी को कहा 'Sorry'

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत दोनों के लिए ही सीमाओं की सुरक्षा जरूरी है। ऐसे में उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा। ट्रंप ने  कहा कि जो लोग हमें सीमा पर नुकसान पहुंचा रहे हैं, उन्हें रोकना हमारा काम है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका  के साथ भारत है।

भारत-अमेरिका शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में योगदान दे सकते हैं: PM मोदी

बता दें अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक साथ मौजूद थे। यहां वो 50 हजार लोगों की विशाल सभा को संबोधित किए। 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम भारत और अमेरिका दोनों ही देशों के लिए अहम माना जा रहा है। कार्यक्रम में पहुंचने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड्र ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि आज दिनभर मैं अपने दोस्त मोदी के साथ रहने वाला हूं। जिसके जवाब में प्रधानमंत्रत्री मोदी ने भी ट्वीट करके कहा है कि वाकई यह दिन शानदार होगा। 

पाकिस्तान और चीन की सीमा पर मंडराने वाले हैं भारतीय लड़ाकू विमान, जानें क्यों? 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने फैसला अहम

बता दें मोदी सरकार 2.0 (modi sarkar) ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) पर अहम फैसला लेते हुए इसे निरस्त करने का फैसला किया। इसके बाद से पाकिस्तान पीएम बौखलाहट में भारत के खिलाफ फैसला लेते नजर आ रहे है। लेकिन हर जगह से निराशा हाथ लगी। वहीं भारत को जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाने जाने के फैसले का दुनिया के कई देशों ने समर्थन किया। रूस ने अपना  समर्थन देते हुए कहा कि ट्वीट किया था और कहा  जम्मू और कश्मीर को दो भागों में विभाजित और केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला संविधान के अनुसार लिया है और मॉस्को को उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर राज्य पर सरकार के द्वारा लिए गए फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में वृद्धि नहीं होने देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.