Monday, Jan 21, 2019

1984 के सिख विरोधी दंगे को लेकर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर किया प्रहार  

  • Updated on 1/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1984 के सिख विरोधी दंगे और किसानों के कृषि ऋण माफी के मुद्दों को लेकर बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर करारा प्रहार किया।

राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना विवाद मामले की सुनवाई SC में कल

उन्होंने यहां एक रैली में कहा कि कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन बाद में उन्हें धोखा दिया। मोदी ने कहा कि पंजाब में भी कांग्रेस ने किसानों से बड़े वादे किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्हें धोखा दे दिया।

उन्होंने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगे में शामिल लोगों को कांग्रेस मुख्यमंत्री का पद देकर सम्मानित कर रही है। मोदी ने कहा, ‘‘एक परिवार के निर्देश पर दंगे में शामिल लोगों की फाइलें बंद कर दी गईं लेकिन राजग ने इन फाइलों को ढूंढ निकाला और एसआईटी का गठन किया जिसके परिणाम आपके सामने हैं।’’

उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने करतारपुर कोरीडोर बनाने में ऐतिहासिक निर्णय लिया जो गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक को पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.