Sunday, Feb 28, 2021
-->
pm narendra modi discusses extensively with bill gates on corona crisis india world rkdsnt

कोरोना संकट से निपटने को लेकर पीएम मोदी ने बिल गेट्स से की व्यापक चर्चा

  • Updated on 5/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तकनीक की दुनिया में दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज कोरोना संक्रमण को लेकर व्यापक चर्चा की। दोनों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दुनिया और भारत के हालात पर विचार-विर्मश किया। पीएम मोदी ने जहां जनताहित में योजनाओं पर जोर दिया, वहीं बिल गेट्स ने तकनीक के जरिए नए उपाय करने पर फोकस किया। 

कोरोनावायरस को लेकर WHO का अलर्ट, हालात से निपटने में लगेंगे कई साल

दोनों हस्तियों ने कोरोना संक्रमण को लेकर वैज्ञानिक शोध और अन्य उपायों को लेकर चर्चा की। गेट्स ने इस मौके पर तकनीक पर जोर देते हुए समाज की भलाई में इनोवेशन पर जोर दिया। उधर पीएम ने भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को भी हाइलाइट्स किया। उन्होंने बताया कि इस संकट में किस तरह लोगों के साथ मिलकर काम कर रही है। 

आर्थिक पैकेज : योगेंद्र यादव ने की मोदी सरकार के एक फैसले की तारीफ, किसान मुद्दे पर खफा

इसके साथ ही पीएम ने अपनी सरकार के पिछली योजनाओं और कदमों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन और आयुर्वेद को लेकर जो सरकारी कदम उठाए गए हैं, उससे जनता में साफ-सफाई और सेहत को लेकर जागरुकता बढ़ी है, जो आज कोरोना संकट में काम आ रही है।

संबित पात्रा ने छत्तीसगढ़ पुलिस से पूछी लोकतंत्र की परिभाषा, कांग्रेस ने दिया जवाब

प्रधानमंत्री ने गेट्स फाउंडेशन के हेल्त सेक्टर में किए गए काम की सहारना की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में गेट्स फाउंडेशन ने भारत में ही नहीं, पूरे विश्व में लोगों को जोड़ने का काम किया है। इसके साथ ही पीएम ने बिल गेट्स से भारत की क्षमता बढ़ाने को लेकर कुछ सुझाव भी मांगे। 

सीताराम येचुरी बोले- केंद्र के आर्थिक पैकेज में मिलीं सिर्फ लोन स्कीम, लेकिन करना ये था...

comments

.
.
.
.
.