Wednesday, Aug 04, 2021
-->
pm narendra modi on coronavirus in india

कोरोना संकट पर बोले PM मोदी- कुछ मिनटों की सावधानी से बच सकती है आपकी जान

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) ने बताया है कि कैसे ये वायरस एक-एक करके बाकी लोगों में फैल रहा है और कैसे इससे बचा जा सकता है। 

कोरोना मसले से पहले PM मोदी इन अहम मुद्दों पर कर चुके हैं देश को संबोधित

कोरोना संकट पर पीएम मोदी का ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि कुछ मिनटों की सावधानी महत्तवपूर्ण साबित हो सकती है और कई लोगों की जान बचा सकती है। उन्होंने आगे लिखा कि सोशल मीडिया पर इस दिलचस्प वीडियो को देखा। यदि आपके पास ऐसे वीडियो हैं जो लोगों को शिक्षित कर सकते हैं और COVID-19 से जूझने के बारे में जागरुकता फैला सकते हैं, तो कृपया #IndiaFightsCorona के साथ उसे शेयर करें। 

जनता कर्फ्यू के लिए दिल्ली वालों ने कसी कमर, प्रधानमंत्री की अपील पर लिया ये फैसला

क्या है वीडियो मैसेज? 
पीएम मोदी द्वारा शेयर की गई इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स अपनी लापरवाही से एक से दो, दो से तीन और तीन से कई लोगों में ये वायरस फैला रहा है। इसके साथ ही वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि इस जानलेवा वायरस को एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलने से कैसे रोका जा सकता है। वीडियो में खास मैसेज यही है कि किस तरह छींकने के दौरान रुमाल का प्रयोग करना चाहिए और बाद में साबुन या सैनेटाइजर से हाथ धोना भी कितना जरूरी है।

कोरोना खौफ के बीच Income Tax अलर्ट, करोड़ों PAN Card हो जाएंगे यूजलेस, अगर...

ट्विटर पर बना नया पेज
इस वीडियो के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी जनता को ये भी बताया कि ट्विटर पर एक नया पेज बनाया है जिसकी मदद से आप भारत में कोरना वायरस की स्थिति जान सकते हैं। पेज के बारे में जानकारी लेने के लिए क्लिक करें

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि सही जानकारी शेयर करें और बेवजह डर से बचें। वहीं लोगों की सुविधा के लिए और कोरोना वायरस पर सटीक जानकारी लेने के लिए पीएम ने एक व्हाट्सएप नंबर भी शेयर किया है। इसके लिए इस लिंक पर क्लिक करें और इस नंबर पर +919013151515 Hi भेजें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.