Friday, Apr 03, 2020
PM Narendra Modi onboard a state of the art metro coach

मुंबई: PM मोदी ने #MakeInIndia के तहत राष्ट्र को समर्पित होने वाली पहली मेट्रो कोच का किया निरीक्षण

  • Updated on 9/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने #MakeInIndia के तहत राष्ट्र को समर्पित होने वाली पहली मेट्रो कोच (Metro Coach) का निरीक्षण किया। इस कोच का इस्तेमाल मुबंई मेट्रो (Mumbai Metro) में किया जाएगा।

#Chandrayaan2: संपर्क टूटने पर जब पीएम मोदी से गले लगकर रो पड़े ISRO चीफ...

मुंबई को नई सौगात देते हुए पीएम मोदी ने तीन मेट्रो कॉरिडोर की आधारशिला रखी। पीएम ने कहा कि ये पहला मेट्रो कोच है जो भारत में बना है। पीएम ने 19 हजार करोड़ की मेट्रो लाइन की शुरुआत की। इसके साथ ही 20 हजार करोड़ की नई परियोजनाओं की भी शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों के साहस की भी तारीफ की।

मोदी ने लोकमान्य सेवा संघ तिलक मंदिर में की पूजा
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यहां उपनगर विले पार्ले (Vile Parle) में भगवान गणेश के दर्शन किए। महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने यहां मनाए जा रहे गणेश उत्सव में हिस्सा लिया और लोकमान्य सेवा संघ (Lokmanya Seva Sangh) के मंडप में भगवान गणेश के दर्शन किए।

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मोदी सीधा यहां पहुंचे। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने पहुंचे। कोश्यारी और फड़णवीस के अलावा भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी मोदी के साथ यहां पूजा अर्चना करने पहुंचे।

'लो हमने बढ़कर खोल दिया इस अंतरिक्ष का दुर्ग द्वार'... 'कविराज' ने बढ़ाया ISRO का हौसला

प्रधानमंत्री ने एलएसएस (LSS) के अधिकारियों के साथ बातचीत की, जिन्होंने उन्हें स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की एक तस्वीर और एलएसएस की गतिविधियों से संबंधित पुस्तकें भेंट कीं। मोदी ने एलएसएस परिसर में लोकमान्य की आवक्ष प्रतिमा पर माल्यार्पण किय। लोकमान्य ने ब्रितानी शासन के खिलाफ जाकर सार्वजनिक तौर पर गणेश उत्सव मनाने की शुरुआत की थी। एलएसएस 96 वर्ष पुराना एक गैर सरकार संगठन है। मोदी यहां मुम्बई और औरंगाबाद में कई समारोहों में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही तीन मेट्रो लाइनों का शिलान्यास करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.