Wednesday, Jan 22, 2020
pm narendra modi said congress trying to spoil the atmosphere of the country

PM नरेंद्र मोदी ने कहा- देश का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही कांग्रेस

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) के चौथे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज दुमका की रैली को संबोधित किया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा है कि कांग्रेस आज देश का माहौल खराब करने की कोशिश में जुटा है। लेकिन कामयाब नहीं होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि JMM और कांग्रेस के पास राज्य के विकास का कोई एजेंडा तक नहीं है। और न ही इन दलों के पास कोई इरादा है। उन्होंने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि सिर्फ मोदी का विरोध करना है। देश हित से इन दलों के नेताओं का कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि नागरिकता बिल पर देश भर में विरोध को हवा देने में कांग्रेस जुटी हुई है। पीएम ने कहा कि नागरिकता में इतना ही तो संशोधन हुआ है कि 3 पड़ोसी देशों में रह रहे अल्पसंख्यकों को भारत में रहने की नागरिकता प्रदान की गई है। अगर इन लोगों के अधिकार की रक्षा की जाती तो आज संशोधन की आवश्यकता ही नहीं पड़ती।

चौथे चरण के मतदान से पहले हेमंत सोरेन के गढ़ को शिकस्त देने के लिए भाजपा रणनीति अपना रही है। इसी सिलसिले में पीएम मोदी आज दुमका में चुनाव प्रचार को संबोधित कर रहे है। यह विधानसभा झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का गढ़ माना जाता है।

CAA के खिलाफ जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, मीडियाकर्मियों से की मारपीट

पांचवें चरण की मतदान से पहले दो जगहों पर होगी पीएम की रैली
संथालरुपी झामुमो के गढ़ में दो विधानसभा (Assembly) की सीटें हेमंत के लिए सुरक्षित मानी जाती है। जिसमें दुमका सीट और साहेबगंज विधानसभी की सीट है, दोनों ही जगहों पर आखिरी चरण में वोट डाले जाएंगे। मतदान से पहले इन सीटों पर प्रधानमंत्री मोदी की रैली होनी है। पीएमओ (PMO) से मिली अधिकारिक सूचना के अनुसार मोदी को दुमका में 15 तारीख और साहेबगंज में 17 तारीख को चुनाव प्रचार के लिए उपस्थित होना है।

अनशन पर बैठी मालीवाल की हालत गंभीर, किडनी फेलियर की आशंका के चलते ICU में भर्ती

15 सीटों के लिए डाले जाएंगे वोट
राज्य में चौथे चरण में 15 सीटों के लिए 16 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ था। दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 सीटों के लिए मतदान हुए थे जबकि तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा। झारखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना एक साथ 23 दिसंबर को की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.