Sunday, Oct 02, 2022
-->
pm narendra modi tweet on tragic demise of sikh pilgrims in pakistan pragnt

पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की मौत पर PM मोदी ने जताया दुख, कही ये बात

  • Updated on 7/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) में एक दुर्घटना में सिख श्रद्धालुओं (Sikh Pilgrims) की मौत होने पर दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं की दुखद मृत्यु से आहत हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और मित्रों के साथ हैं।' उन्होंने कहा, 'मैं घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

पाकिस्तान के पंजाब में हुआ भयानक ट्रेन हादसा, 29 सिख श्रद्धालुओं की मौके पर मौत

पाक में ट्रेन-बस की टक्कर में 29 लोगों की मौत
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक मानव रहित रेल फाटक पर एक मिनी बस के ट्रेन से टकरा जाने के कारण कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ज्यादातर सिख श्रद्धालु थे। श्रद्धालुओं को लेकर मिनी बस ननकाना साहिब से लौट रही थी।

पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़े रिकोर्ड, 1 लाख से ज्यादा महंगा हुआ सोना

मृतकों में ज्यादातर पाकिस्तानी सिख
अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी। बस में सिख श्रद्धालु सवार थे। यह घटना जहां हुई वह लाहौर से करीब 60 किलोमीटर दूर है। इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे। हाशमी ने बताया, 'बस सिख श्रद्धालुओं को फर्रूकाबाद में गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी। श्रद्धालु पेशावर से ननकाना साहिब आए थे। ननकाना साहिब में रूकने के बाद वे पेशावर जा रहे थे। ननकाना साहिब की सीमा तक उन्हें ईटीपीबी की सुरक्षा दी गई थी।'

Good News: देश में कोरोना रिकवरी रेट हुई 60% से ज्यादा, दुनिया से बेहतर स्थिति में भारत

PM इमरान ने जताया दुख
घटना की सूचना मिलते ही बचावकर्मी और प्रशासन के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि ये हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी इस हादसे पर शोक प्रकट किया और घायलों को बेहतर चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। इतना ही नहीं इमरान खान ने प्रशासन से कहा कि सभी घायलों को अच्छी मेडिकल सहायता दी जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.