Monday, May 17, 2021
-->
pm narendra modi twitter profile photo change gamchha mask covid19 pragnt

Lockdown की मियाद बढ़ाने के बाद PM मोदी ने बदली अपनी Twitter की प्रोफाइल Photo

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

3 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन की मियाद, PM मोदी ने देशवासियों से मांगे 7 साथ

बदली प्रोफाइल फोटो
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने की जानकारी दी है। अपने संबोधन के तुरंत बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर पीएम मोदी (PM Modi) ने एक बड़ा बदलाव किया है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल फोटो बदला है। अब प्रधानमंत्री ने मास्क (गमछा) लगाए हुए फोटो को अपलोड किया है।

PM Modi profile photo

Lockdown 2: क्यों बोले पीएम मोदी, नहीं बरती सावधानी तो देश को चुकानी होगी बड़ी कीमत ?

देशभर में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस महामारी को परास्त करने के लिए यह जरूरी है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि राज्यों एवं विशेषज्ञों से चर्चा और वैश्विक स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन का वर्तमान चरण आज (14अप्रैल) समाप्त हो रहा है।

बाहर निकलने के नियम और भी सख्त होंगे- PM मोदी 
उन्होंने कहा, 'अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा कि वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है।'

PM मोदी के LockDown बढ़ाने के फैसले पर यूजर्स दे रहे कुछ ऐसी प्रतिकियाएं

जहां नया मामला नहीं होगा वहां 20 अप्रैल से कुछ छूट होगी
मोदी ने कहा कि जो क्षेत्र इस अग्नि परीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पाट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पाट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में राज्यों के साथ अपनी चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं।

Hotspots को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी
मोदी ने कहा, '3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें अधिक संवेदनशील स्थानों : हॉटस्पॉट: को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। जिन स्थानों के हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका है, उन पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी। नए हॉटस्पॉट का बनना, हमारे लिए और चुनौती खड़ी करेगा।'

Lockdown2: कोरोना से जीतनी है जंग तो ध्यान रखें PM मोदी की ये 7 बातें...

7 विषयों पर सहयोग मांगा
प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे।' मोदी ने लोगों से 7 विषयों पर सहयोग भी मांगा जिसमें बुजुर्गो का ध्यान रखने, गरीबों के प्रति संवेदनशील नजरिया अपनाना आदि शामिल है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.