Thursday, Jan 20, 2022
-->
pm narendra modi wishes sharad pawar and rajinikanth on his birthday pragnt

PM मोदी ने शरद पवार और सुपरस्टार रजनीकांत को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कही ये बात

  • Updated on 12/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पवार को जन्मदिन की बधाई दीं। बता दें कि शरद पवार का जन्म आज के दिन यानी 12 दिसंबर, 1940 को महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था।

केंद्र ने किया किसानों को सचेत, कहा- वामपंथी- माओवादी' माहौल बिगाड़ने की साजिश में

पवार के जन्मदिन पर PM ने कहा- दीर्घायु हो
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पवार जी को जन्मदिन की बधाई। कामना है कि ईश्वर उन्हें दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन प्रदान करे।' महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक हैं और उन्हें देश में भाजपा विरोधी मोर्चे का प्रमुख चेहरा माना जाता है।

किसानों की हालत देख भावुक हुए पवार, कहा- इनकी सहिष्णुता का इम्तिहान न ले मोदी सरकार

PM ने रजनीकांत को भी दी बधाई
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता रजनीकांत (Rajinikanth) को भी उनके 70वें जन्मदिन पर शनिवार को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'प्रिय रजनीकांत जी, जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।' गौरतलब है कि तमिल अभिनेता रजनीकांत ने राजनीति के क्षेत्र में आने के बारे में कई वर्षों तक विचार किया और अभी हाल में उन्होंने राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा की। रजनीकांत ने तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का भी फैसला किया है।

प.बंगाल: नड्डा के काफिले पर हमले से गर्माया सियासी माहौल, दो दिन के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

पवार ऑनलाइन सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत
बता दें कि शरद पवार ने महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई थी। राकांपा ने महामारी के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री का जन्मदिन बनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई जिसमें डिजिटल रैली भी शामिल है। पार्टी ने पहले कहा था कि मुख्य कार्यक्रम मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में होगा जिसमें चुनिंदा लोग हिस्सा लेंगे और इस कार्यक्रम का प्रसारण पूरे राज्य में होगा। पार्टी ने कहा कि शनिवार यानी आज पवार पार्टी की ऑनलाइन सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। महाराष्ट्र के चार बार मुख्यमंत्री रहे पवार आदिवासी इलाकों में एक लाख चिकित्सा किट बांटने की पार्टी की पहल की भी शुरुआत करेंगे। 

B'day Spl: कुछ ऐसा था रजनीकांत का एक बस कंडक्टर से थलाइवा बनने तक का सफर

शरद पवार के जन्मदिन पर 'महाशरद' की जाएगी शुरू
शरद पवार के 80वें जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को दिव्यांगजनों के मुफ्त में सहायता उपकरण मुहैया कराने लिए ऑनलाइन मंच ‘महाशरद’ की शुरुआत की जाएगी। महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक पोर्टल की शुरुआत शनिवार को की जाएगी जबकि मोबाइल ऐप संस्करण को अगले साल मार्च के आखिर तक लांच किया जाएगा। राज्य के सामाजिक अधिकारिता एवं विशेष सहायता मंत्री मुंडे ने कहा कि उनके विभाग का लक्ष्य ‘महाराष्ट्र स्वास्थ्य एवं पुनर्वास सहायता प्रणाली’ या महाशरद के जरिये राज्य के 29 लाख दिव्यांगजनों की मदद करना है।

प्रणब मुखर्जी का बड़ा दावा- 2014 के चुनाव में सोनिया समेत इन दिग्गजों के कारण हारी कांग्रेस

ई-भारती मोबाइल ऐप भी किया जाएगा लॉन्च
उन्होंने कहा, 'आधुनिक उपकरण, दिव्यांगों के लिए मददगार उपकरण उनके सामान्य जीवन व्यतीत करने में बहुत महत्वपूर्व हैं। ब्रेल किट, सुनने की मशीन, कृत्रिम अंग और बैटरी चालित व्हील चेयर बाजार में उपलब्ध हैं, लेकिन हर कोई उन्हें खरीद नहीं सकता।' उन्होंने कहा, 'कई व्यक्ति, संगठन, निजी कंपनी, उद्योगपति और अन्य, दिव्यांगों के लिए उपकरण मुहैया कराने को इच्छुक हैं। महाशरद मंच ऐसे दानकर्ताओं को जरूरतमंद दिव्यांगों तक पहुंचने में मदद करेगा। जिनको इन उपकरणों की जरूरत है वे शनिवार से पंजीकरण करा सकते हैं।' मंत्री ने बताया कि शनिवार को ई-भारती मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया जाएगा जिसके जरिये लोग डॉ.बाबसाहेब आम्बेडकर अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान (भारती) द्वारा लागू कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें..

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.