Tuesday, Dec 07, 2021
-->
pm netanyahu said this on the blast near the israeli embassy in delhi sohsnt

दिल्ली में इजरायली दूतावास के नजदीक ब्लास्ट पर पीएम नेतन्याहू बोले- भारत पर है पूरा भरोसा

  • Updated on 1/30/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और इजराइल (Israel) के डिप्लोमेटिक रिलेशनशिप कि 29वीं सालगिरह और राजधानी में चल रहे बीटिंग रिट्रीट के बीच शुक्रवार को इजरायल दूतावास के पास धमाका हुआ, ये धमाका छोटा जरूर था, लेकिन इसके बाद मची हलचल इजराइल तक जा पहुंची। ऐसे में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने एक बयान जारी कर कहा कि भारत में रह रहे इजरायल के सभी लोगों की भारत के अधिकारी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

दिल्ली धमाका को लेकर विदेश मंत्री ने इजरायल के विदेश मंत्री से की बात, कही ये बात

अब्दुल कलाम आजाद रोड पर हुआ धमाका
यह धमाका शाम 5:05 मिनट के आसपास इजरायल दूतावास के पास की सड़क अब्दुल कलाम आजाद रोड पर हुआ। धमाके के समय दूतावास के अंदर कई गणमान्य अतिथि के अलावा इजराइल से आए विदेशी मेहमान हाई- टी में मौजूद थे। वहीं महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। हालांकि, यह धमाका बेहद ही हल्का था, नतीजतन 5 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं, जबकि कोई हताहत नहीं हुआ है। इसराइल ने ट्वीट के जरिए धमाके को आतंकी वारदात कहा है।

भारत की कोरोना वैक्सीन उत्पादन क्षमता की यूएन महासचिव ने की तारीफ, कहा- दुनिया में सबसे बेहतर

दहशत फैलाने के इरादे से किया गया ब्लास्ट
वही एनआईए ने इसे आतंकी साजिश बताते हुए कहा है दहशत फैलाने के इरादे से ऐसा किया गया है मामले की जांच एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंपी गई है जबकि इस संबंध में इजरायल दूतावास दिल्ली पुलिस से संपर्क कर कहा है कि उनकी भी एक टीम इस मामले की जांच करेगी जिसमें वह उन्हें सहयोग करें। धमाके के बाद अलर्ट जारी करते हुए  दिल्ली-एनसीआर और मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है, इसके अलावा बेंगलुरु, गुरुग्राम, यूपी, पंजाब और जम्मू-कश्मीर को निर्देशित किया गया है कि वे अलर्ट के तहत सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करें इस संबंध में देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आईबी और एनआईए दिल्ली पुलिस के साथ वार्ता की और हालातों का जायजा लिया।

J-K: पुलवामा में दो आतंकियों ने किया सरेंडर, एक घायल को भेजा गया अस्पताल

मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई
जिसके बाद मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई है वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच करेगी प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह धमाका हुआ है क्योंकि फॉरेंसिक टीम को कांच के टुकड़े मिले हैं जो गाड़ियों के शीशे में घुसे नहीं मिला है इस मामले में पुलिस ने कब्जे में ले लिया गया और कुछ गाड़ियों की खोजबीन की जा रही है दिल्ली पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने दहशत फैलाने के पीछे किसका हाथ है इसकी जांच की जा रही है

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.