Friday, Dec 09, 2022
-->
pm-should-sack-lg-vk-saxena-for-illegally-awarding-contract-to-daughter-aap

बेटी को अवैध तरीके से ठेका देने के लिए सक्सेना को बर्खास्त करें प्रधानमंत्री : AAP

  • Updated on 9/2/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईएस) के अध्यक्ष पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया और एक खादी लाउंज की आंतरिक साजसज्जा (इंटीरियर डिजाइनिंग) का ठेका अपनी बेटी को दिया था। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘‘तत्काल’’ सक्सेना को बर्खास्त करने की मांग की। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी मांग की कि कानून का उल्लंघन कर अपनी बेटी को कथित तौर पर ठेका देने के लिए सक्सेना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। 

मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार

  •  

सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने केवीआईसी के अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान अपने पद का दुरुपयोग किया तथा मुंबई में एक खादी लाउंज की आंतरिक साजसज्जा का ठेका अपनी बेटी को दिया। ठेका देने में उन्होंने केवाईआईसी कानून, 1961 के प्रावधानों का उल्लंघन किया।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली के उपराज्यपाल के तौर पर सक्सेना को फौरन बर्खास्त करना चाहिए तथा अपनी बेटी को अवैध तरीके से ठेका देने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गांधी के साथ चलेंगे खेड़ा, कन्हैया समेत 117 ‘भारत यात्री’

सिंह ने कहा कि आप अपने वरिष्ठ वकीलों के साथ विचार-विमर्श कर रही है और मामले में अदालत का रुख करने की तैयारी कर रही है।  उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के उपराज्यपाल अपने गलत कृत्यों की जवाबदेही से बच नहीं सकते। हम इस मामले में जल्द ही अदालत का रुख करेंगे क्योंकि ठेका देने में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।’’ आप नेता ने पूछा, ‘‘केवाईआईसी के अध्यक्ष अपने रिश्तेदार को ठेका कैसे दे सकते हैं?’’ 

केवीआईसी लाउंज की लागत के गलत आंकड़े दे रहे AAP नेता: सक्सेना 
दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं पर, मुंबई में केवीआईसी लाउंज के विकास पर भ्रामक आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सक्सेना जब खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के अध्यक्ष थे तब उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए मुंबई में एक लाउंज की इंटीरियर डिजानिंग का काम अपनी बेटी को दिलवाया। 

भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद LG सक्सेना ने दी AAP नेताओं पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी 

 उपराज्यपाल सचिवालय ने आधिकारिक हैंडल से ट््वीट किया, च्च्खादी ग्रामोद्योग आयोग ने एक पत्र जारी किया है जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उसके मुंबई स्थित लाउंज की परियोजना की कुल लागत 27.3 लाख रुपये थी और एक राजनीतिक पार्टी द्वारा दिए गए आंकड़े गलत हैं।’’ आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सक्सेना को पद से तत्काल हटाने की मांग की है।  

भगवंत मान ने गांवों में अत्याधुनिक दूध खरीद बुनियादी ढांचा स्थापित करने का किया आह्वान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.