Sunday, Aug 14, 2022
-->
pm-will-address-iit-global-summit-djsgnt

IIT वैश्विक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, PMO ने दी जानकारी

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को आईआईटी (IIT) 2020 वैश्विक शिखर सम्मेलन में मुख्य वक्तव्य देंगे। पैन आईआईटी अमेरिका द्वारा आयोजित इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय 'द फ्यूचर इज नाऊ है।' 

चेतावनी! अपराधी गिरोह कोरोना वैक्सीन का नकली टीका बेचने की फिराक में- इंटरपोल

पीएमओ ने दी जानकारी
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, इस बैठक में वैश्विक अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी, नवाचार, स्वास्थ्य, पर्यावास संरक्षण और सार्वभौमिक शिक्षा जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी। पैन आईआईटी अमेरिका 20 साल पुराना संगठन है। 2003 से ही यह इस सम्मेलन का आयोजन करता आ रहा है और उद्योग, शिक्षा और प्रशासन सहित विभिन्न क्षेत्रों के वक्ताओं को आमंत्रित करता रहा है। पीएमओ ने कहा कि पैन आईआईटी अमेरिका, आईआईटी (IIT) के पूर्व छात्रों की एक स्वयंसेवी टीम द्वारा चलाया जाता है।

वैक्सीन को लेकर आई Good News, 30 करोड़ लोगों को मिलेगी फ्री Vaccine

करेंगे सहयोग
आईआईटी, एनआईटी सहित देश भर के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थान स्वैच्छिक आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अपने नजदीकी खंडों को अपनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ सहयोग करेंगे।  राष्ट्रीय राजमार्ग के अपनाए गए नजदीकी खंडों का उपयोग संकाय, शोधकर्ताओं के लिए अध्ययन के क्षेत्र के रूप में और उद्योग में नवीनतम रुझानों से संस्थान के छात्रों को परिचित करने के लिए किया जाएगा।

दिल्ली को मिली Corona से राहत! संक्रमण दर में आई गिरावट

एक अधिकारी ने दी जानकारी
मंत्रालय एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘इस पहल से उम्मीद है कि संस्थान और उद्योग के बीच एक तालमेल बनेगा। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर सिविल-राजमार्ग इंजीनियरिंग के क्षेत्र में संबंधित विशेषज्ञता के प्रसार के लिए संस्थानों और एनएचएआई के बीच आपसी सहयोग भी होगा।’ 

यहां पढ़ें महत्वपूर्ण खबरें....

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.