Tuesday, Oct 19, 2021
-->
pnb bank users be careful! your account can be empty anjnst

अगर आपका भी इस बैंक में है Account तो हो जाएं सावधान! खाली हो सकता आपका खाता

  • Updated on 6/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना के कहर के बीच देश के दूसरे बड़े बैंक पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी की। जिसमें बैंक ने बताया कि अगर ग्राहकों ने लापरवाही बरती तो उनका पैसा गायब हो सकता है।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे 4 आतंकी हुए ढेर, 5 नागरिकों की भी गई जान

PNB ने दी ये जानकारी
बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को  ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी।जिसमें कहा है कि जल्द ही एक बड़ा साइबर हमला हो सकता है। जिसमें जरा सी लापरवाही के कारण आपका पूरा खाता खाली हो सकता है। बैंक ने इस साइबर हमले की जानकारी देते हुए कहा कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है।

पाकिस्तानी सेना का दावा, LOC के नजदीक मार गिराया 'भारतीय जासूसी ड्रोन'

ये राज्य हैं निशाने पर
अगर आपके पास मुफ्त कोविड-18 टेस्टिंग (Free Covid-19 Testing) को लेकर ईमेल एड्रेस ncov2019@gov.in से कोई भी मेल आए तो उस पर क्लिक न करें। ये एक  फर्जी ई-मेल (Fake E-Mails) हैं। जिस पर क्लिक करने से आपका अकाउंट खाली हो जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के लोग इन फ्रॉड करने वालों के निशाने पर हैं।

अयोध्या पहुंच CM योगी ने किए रामलला के दर्शन, मंदिर निर्माण का जायजा लिया

इस इमेल से बचने के उपाय हम आपको बताते हैं...

  • सोशल मीडिया या किसी दूसरे प्लेटफार्म पर किसी अनजान ईमेल, SMS या मैसेज में दिए अटैचमेंट को भूल कर भी न खोलें।
  • अगर आपके किसी जानकर ने भी ये लिंक भेजा है तो भी इसे न खोले, बेहतर होगा कि अपने जानकर से उसकी जानकारी लें अगर वो भी नहीं जानता तो उसे भी इस बारे में सावधान करें।
  • किसी भी ईमेल या लिंक से सावधान रहें जो स्पेशल ऑफर के साथ आपको लुभाने की कोशिश करें। ये मैसेज आपके फ़ोन पर भी आ सकते हैं।  
  • इंटरनेट पर ब्राउजिंग के लिए सेफ और सिक्योर टूल्स, एंटीवायरस, फायरवॉल का उपयोग करें। स्पैम फिल्टर को लेटेस्ट वर्जन के साथ अपडेट करें।
  • साथ ही किसी भी लिंक पर क्लिक करने या लॉग-इन करने से पहले URL  एड्रेस को चेक कर लें। ये भी देखें कि वेबसाइट वैध है या नहीं उसकी स्पेलिंग की जांच करें।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.