Friday, Jul 23, 2021
-->
pnb scam ed seized crores of assets of nirav modi rkdsnt

पीएनबी घोटाला : भगौड़े नीरव मोदी की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने की जब्त

  • Updated on 7/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति भगोड़ा आॢथक अपराधी कानून के तहत जब्त की है। नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई में पीएनबी की एक शाखा में कथित रूप से दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के सिलसिले में धन शोधन के आरोपों पर ईडी की जांच चल रही है। 

उज्ज्वला योजना की मुफ्त सिलेंडर की सुविधा 3 महीने और बढ़ाई गई

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘जब्त संपत्तियों में मुंबई के वर्ली में समुद्र महल नामक भव्य इमारत में चार फ्लैट, समुद्र के किनारे एक फार्म हाउस और अलीबाग में जमीन, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में एक फ्लैट, संयुक्त अरब अमीरात में आवासीय फ्लैट तथा शेयर और बैंक में जमा राशि है।’’

पूर्व इंजीनियर यादव सिंह की जमानत याचिका पर SC का हाई कोर्ट को निर्देश

मुंबई की एक विशेष अदालत ने आठ जून को ईडी को संपत्तियों को जब्त करने के लिए अधिकृत किया था। नीरव मोदी को इसी अदालत ने पिछले साल पांच दिसंबर को भगोड़ा आॢथक अपराधी घोषित किया था। ईडी ने कहा कि उसने भगोड़ा आॢथक अपराधी कानून, 2018 के तहत 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

कानपुर मुठभेड़ : चौबेपुर थाने के पूर्व प्रभारी और बीट प्रभारी पर गिरी गाज

एजेंसी अब तक धनशोधन रोकथाम कानून के तहत नीरव मोदी की 2,348 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। नीरव मोदी (49) ब्रिटेन की एक जेल में बंद है। उसे मार्च, 2019 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह इस समय भारत प्रत्र्यिपत किये जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। 

ममता ने CBSE के नए पाठ्यक्रम से धर्मनिरपेक्षता जैसे विषय हटाने पर जताई हैरानी

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.