Tuesday, Aug 21, 2018

PNB घोटाला: RBI ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट पर लगाई रोक

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। PNB घोटाले के बाद जहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्ष के हमले हो रहे हैं, वहीं, केंद्रीय रिजर्व बैंक (RBI) पर भी कार्रवाई के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। RBI ने अब कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर राहुल गांधी को दिया बड़ा चैलेंज

रिजर्व बैंक ने जहां सभी बैंकों की इंटरनल ऑडिट फिर से कराने का फैसला लिया है, वहीं अब लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट जारी करने पर भी रोक लगा दी है। 

त्रिपुरा में गौ मांस खाने पर नहीं लगेगा प्रतिबंध, भाजपा के रुख से विपक्ष बिफरा

बता दें कि इन्हीं लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट के जरिए देश के बैंकों को जमकर चूना लगाया जा रहा है। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने भी इन्हीं हथकंडों के जरिए विदेशों में बैंक की शाखाओं से करोड़ों रुपये उड़ा डाले। 

नक्सली हमले को लेकर राजनाथ सिंह के मरहम पर राहुल गांधी ने छिड़का नमक

सूत्रों की मानें तो देश में लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट के जरिए कई और घोटालेबाजों ने बैंकों को चूना लगाया है। इसका खुलासा भा आने वाले दिनों में हो सकता है। लेकिन, इससे पहले आरबीआई ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। मोदी सरकार भी चुनावी साल में कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहती।

INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के सीए को मिली कोर्ट से बड़ी राहत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.